15HP के साथ आ रही है Kawasaki की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक, जानिये कब होगी लॉन्च

Kawasaki के इस बाइक के स्पेसिफिकेशन्स Kawasaki A1 के जैसे हो सकते हैं यानी इस इलेक्ट्रिक बाइक में 125cc इंजन के समान 15 hp की पावर जनरेट करने की क्षमता हो सकती है।

Kawasaki ने अपनी EV प्रोटोटाइप को INTERMOT 2022 में पेश किया है। खास बात यह है कि कंपनी इसी मॉडल को कुछ समय पहले ही Suzuka 8 Hours एंड्यूरेंस रेसिंग इवेंट में दिखाया था। इसके साथ ही उस इवेंट में एक और स्पोर्ट्स बाइक का प्रोटोटाइप दिखाया गया था। फिलहाल नए मॉडल का नाम क्या है इस बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है। इसे बस एक कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में पेश किया गया है। लेकिन बताया जा रहा है कि इस बाइक के स्पेसिफिकेशन्स Kawasaki A1 के जैसे हो सकते हैं यानी इस इलेक्ट्रिक बाइक में 125cc इंजन के समान 15 hp की पावर जनरेट करने की क्षमता हो सकती है।

Kawasaki Electric Bike

Rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक, INTERMOT 2022 इवेंट के दौरान Kawasaki ने उसी इलेक्ट्रिक बाइक प्रोटोटाइप को पेश किया है, जिसे कंपनी ने इस साल अगस्त में Suzuka 8 Hours endurance racing इवेंट में दिखाया था। इस बात की भी जानकारी  मिली है कि कावासाकी अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को 2023 में यूरोप और अमेरिका जैसे चुनिंदा बाजारों में लॉन्च कर सकती है।

INTERMOT 2022 में दिखाई गई कावासाकी ईवी प्रोटोटाइप का डिजाइन कंपनी की ही Z रेंज बाइक से मिलता है। आगामी बाइक के फ्रंट लुक ज्यादा स्टाइलिश नज़र आता है। इस बॉडी पैनल शार्प है, जो इसे स्पोर्ट्स नेकेड लुक देता है। एक्सपोज़्ड फ्रेम और स्प्लिट-सीट डिजाइन के साथ आपको पहली नजर में यह पता नहीं चलेगा कि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें ऑल-एलईडी सेटअप मिलेगा।

हार्डवेयर की बात करें, तो EV प्रोटोटाइप में फ्रंट में स्टैण्डर्ड टेलीस्कोपिक फोर्क्स और स्विंगआर्म रियर सस्पेंशन हैं। बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस समय तो इसकी रेंज, बैटरी क्षमता, चार्जिंग टाइम जैसी जानकारियों से पर्दा नहीं उठाया गया है। हालांकि, यदि यह सही में 2023 में लॉन्च होगी, तो हमें आने वाले समय में  कंपनी की ओर कई टीजर देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा ने इस धाकड़ SUV के लिए क्यों कहा Old Is Clearly Gold, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान!


No posts to display