Kawasaki ने पेश की Ninja EV, Z EV और एक Hybrid EV, देखें इन धाकड़ बाइक की डिटेल्स

Kawasaki कंपनी अब 'Go with Green Power' की पहल की तरफ आगे बढ़ रही है।

Kawasaki unveils Ninja EV

मशहूर मोटर बाइक कंपनी Kawasaki ने EICMA 2022 इवेंट के दौरान तीन नई शानदार बाइक्स से पर्दा उठाया है। जिसमें कंपनी ने एक बाइक को Z electric सेगमेंट में उतारा है। जबकि एक बाइक Ninja electric bike फैमिली और एक Hybrid EV प्रोटोटाइप के रूप में सामने आई है। आपको बता दें कि मोटरसाइकिल को पेश करने के दौरान कावासाकी के प्रेजिडेंट Hiroshi ने इस बात का भी खुलासा किया है कि कंपनी अब ‘Go with Green Power’ की पहल की तरफ आगे बढ़ रही है। जिसका मतलब है कि जिस तरह से कंपनी की बाइक का खास कलर ग्रीन है, अब कंपनी भी इस ग्रीन रास्ते पर चलने वाली है। यानी आने वाले समय में कावासाकी की कई बाइक इलेक्ट्रिक होगी। जिससे पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। चलिए, आगे जानते हैं कि नई बाइक्स में यूजर्स को क्या कुछ नया मिलने वाला है।

बाजार में कब आएगी Kawasaki Bikes

कावासाकी की इलेक्ट्रिक निंजा और Z मॉडल को साल 2023 में बाजार में एंट्री मिल सकती है। जबकि हाइब्रिड मॉडल को साल 2024 में लाया जा सकता है। इसके अलावा अगर हाइड्रोजन से चलने वाले मॉडल की बात करें तो इसे आने में अभी कुछ सालों का वक्त लगेगा।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 97 रुपये में 104 Km की माइलेज देगी Bajaj की ये सस्ती बाइक! ABS के साथ मिलेगी पावरफुल ब्रेकिंग

अगर दोनों मॉडल के फीचर्स की बात करें जो जल्द ही लॉन्च होने वाले हैं तो इसमें यूजर्स को 3.0 kWh की क्षमता वाली डबल बैटरी मिलेगी। यह दोनों बेटियां खासतौर पर रिमूवल हो होंगी। यह भी सामने आया है कि कंपनी इन दोनों मॉडल्स को लंबी दूरी के लिए बना रही है और इसे यूरोपियन मार्केट में साल 2023 तक सबसे ज्यादा सेल किया जाएगा। 

इसके साथ ही हाइब्रिड EV प्रोटोटाइप फिलहाल प्रोडक्शन के दौर में है। जो साल 2024 तक सामने आ सकती है। बता दें कि हाइब्रिड Ev में यूजर्स को तगड़े हाइब्रिड फीचर्स मिलेंगे। जिसमें हाइब्रिड पावर और इलेक्ट्रिक पावर का उपयोग किया जाएगा। हालांकि फिलहाल इसे लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

आखिर में आपको बताते चलें कि जहां कावासाकी ने इलेक्ट्रिक बाइक बनाना शुरू कर दिया है। कंपनी के प्रेसिडेंट ने यह भी बताया कि आने वाले समय में सामान्य मोटरसाइकिल भी आती रहेंगी। यह भी कहा गया है कि साल 2024 और 2025 तक ग्लोबल तौर पर 30 ICE मॉडल पेश होंगे। जिनमें आधे से ज्यादा मॉडलों को यूरोप में सबसे पहले उतारा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Honda EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जानें क्या है इसकी रेंज


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।