बेहद कम कीमत में Kawasaki W175 बाइक हुई लॉन्च, Royal Enfield Hunter 350 से होगा आमना-सामना

Kawasaki W175 के Ebon वेरिएंट की कीमत 1.47 लाख रुपये और वहीं इसके Candy Persimmon Red वेरिएंट की कीमत 1.49 लाख रुपये है।

फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए कावासाकी ने अपनी नई W175 बाइक को लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि नई Kawasaki W175 सबसे छोटी क्षमता वाली रेट्रो-थीम वाली बाइक है, जो इंडोनेशिया, थाईलैंड और फिलीपींस जैसे एशियाई बाजारों में पेश की जा चुकी है। कंपनी जे इस बाइक को दो वेरिएंट्स में पेश किया है। इसका आकर्षक लुक और दमदार इंजन इसके प्लस पॉइंट्स हैं। इस बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हंटर 350 से होगा।

Kawasaki W175 के Ebon वेरिएंट की कीमत 1.47 लाख रुपये और वहीं इसके Candy Persimmon Red वेरिएंट की कीमत 1.49 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। इस बाइक की बुकिंग भी आधिकारिक तौर पर शुरू कर दी गई है और इसकी डिलीवरी दिसंबर महीने से शुरू की जाएगी। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन डिटेल्स के बारे में…

इंजन और पावर

नई Kawasaki W175 में एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर, 177 cc का इंजन दिया है जोकि 13 PS की पावर और 13.2Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्टर बतौर स्टैंडर्ड रखा है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है ।

डायमेंशन की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1320 mm, ग्राउंड क्लियरेंस 165 mm और सीट हाईट 790 mm है। बाइक वजन 135 kg है और इसमें आपको 12 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और गैस चार्ज्ड रियर शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन ड्यूटी संभालते हैं। फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको एक सिंपल लुक वाला स्पीडोमीटर मिलता है, जिसमें कई अच्छे फीचर्स मिलते हैं यह एनालॉग और डिजिटल दोनों में है। सबसे खास बात यह है कि इस बाइक के 60W की हेडलाइट मिलती है जोकि रात में काफी जबरदस्त रोशिनी देने में मदद करने का दावा करती है। इस बाइक को यूथ को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है।

यह भी पढ़ें: अगर बजट है 10 लाख तो ये कॉम्पैक्ट SUV बढ़ाएगी आपके घर की शोभा! देखिए पूरी लिस्ट

Royal Enfield Hunter 350 से होगा मुकाबला

नई Kawasaki W175 का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हंटर 350 से होगा। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.49 लाख से शुरू होती है। इसमें 349cc का इंजन दिया है जोकि 20.2 bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क देता है और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यह इंजन  फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इस बाइक की टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रतिघंटा है। यह बाइक डुअल चैनल ABS सिस्टम से लैस है इसके फ्रंट में 300mm डिस्क ब्रेक और रियर 270mm रियर डिस्क  ब्रेक दिया है। सस्पेंशन के लिए सामने टेलीस्कोपिक फोर्क्स व पीछे ट्विन शॉक दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 36.2 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

इस बाइक का व्हीलबेस 1370mm है। बाइक में 25 डिग्री का शार्प रेक एंगल है। इसमें 13-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जोकि कॉम्पैक्ट है और इसे बेहतर लुक देने में मदद करता है। इस बाइक में 150mm में ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है। इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर लगाये गए हैं। बाइक में फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 8765 रु की मासिक EMI पर घर ला सकते हैं नई Maruti Alto K10, जानें डाउन पेमेंट और फाइनेंस की पूरी डिटेल


No posts to display