Kawasaki W175 और Royal Enfield Hunter की टक्कर में कौन-सी बाइक है आगे, यहां जानें पूरी डिटेल

Kawasaki W175 को दो वैरियंट में बाजार में लाया गया है। वहीं, Royal Enfield Hunter 350 को तीन वैरियंट में पेश किया गया है।

kawasaki-w175-vs-royal-enfield-hunter-350-comparison
kawasaki w175 vs royal enfield hunter 350

भारत में नई Kawasaki W175 लॉन्च हो चुकी है। कंपनी ने इस तगड़ी बाइक को लाख रुपये से ऊपर मिलने वाली बाइक की रेंज में पेश किया है। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.47 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कीमत को देखते हुए Kawasaki W175 का मुकाबला बाजार में मौजूद Royal Enfield Hunter 350 से हो रहा है। बता दें की दोनों ही बाइक बेहद तगड़े फीचर्स और डिजाइन के साथ आती हैं। आइये, आगे जानते हैं दोनों बाइक में क्या है खास और कौन-सी रही आगे।

Kawasaki W175 vs Royal Enfield Hunter Price

Kawasaki W175 को दो वैरियंट में बाजार में लाया गया है। जिसमें इसके Ebon मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.47 लाख रुपये है, जबकि इसके Candy Persimmon Red मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.49 लाख रुपये है। वहीं, Royal Enfield Hunter 350 को तीन वैरियंट में पेश किया गया है। कीमत की बात करें तो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की एक्स-शोरूम कीमत 1.49 लाख रुपये है। यानी दोनों बाइक की कीमत में ज्यादा अंतर नहीं है और कीमत के लिहाज से दोनों में से पसंद के मुताबिक किसी एक को चुना जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुई KTM RC 390 और RC 200 GP edition बाइक, जानें धांसू फीचर्स और प्राइस डिटेल

Kawasaki W175 vs Royal Enfield Hunter डिजाइन

Kawasaki W175 का डिजाइन कंपनी की W800 बाइक से लिया गया लगता है। जिसमें आधुनिक रेट्रो लुक नजर आता है। बाइक में सिंगल राउंड हेडलैंप, एक टियर शेप फ्यूल टैंक, स्क्वैरिश साइड पैनल, स्पोक व्हील्स और ब्लैक-आउट इंजन कंपोनेंट्स दिया गया है।

अगर रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की बात करें तो इसमें सिंगल हेडलाइट, ब्लैक-आउट इंजन कंपोनेंट्स, एग्जॉस्ट और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट के साथ समान स्टाइल की सुविधा मिलती है, हालांकि हंटर 350 अपने छोटे फेंडर, अप-स्वेप्ट एग्जॉस्ट और कलर की वजह से लुक वाइज ज्यादा आकर्षक नजर आती है। वहीं, वजन की बात करें तो Kawasaki W175 बाइक 135 kg की है, जबकि Royal Enfield Hunter का वजन 177 kg है। यानी वजन और बिल्ड के मामले में Royal Enfield आगे है।

Kawasaki W175 vs Royal Enfield Hunter इंजन

इंजन के मामले में दोनों मोटरसाइकिल काफी अलग है। जहां Kawasaki W175 में 177 cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, इसमें 12.8 बीएचपी पावर बनाता है। जबकि रॉयल एनफील्ड हंटर में ज्यादा पावरफुल 349 cc का इंजन मिलता है, जो 20.2 बीएचपी टॉर्क पैदा करता है। वहीं, दोनों बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अगर बजट है 10 लाख तो ये कॉम्पैक्ट SUV बढ़ाएगी आपके घर की शोभा! देखिए पूरी लिस्ट

Kawasaki W175 vs Royal Enfield Hunter फीचर्स

Kawasaki W175 में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल रियर शॉक्स, सिंगल चैनल ABS के साथ फ्रंट में डिस्क डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। जबकि रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। बाइक 17-इंच स्पोक व्हील्स और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है। वहीं, मीटर कंसोल में फोन कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं है।

अगर रॉयल एनफील्ड हंटर 350  की बात करें तो इसमें भी Kawasaki W175 की तरह सभी फीचर्स मिलते हैं, लेकिन जब ब्रेकिंग की बात आती है, तो रॉयल एनफील्ड हंटर में सिंगल या डबल-चैनल एबीएस के बीच एक विकल्प चुना जा सकता है। वहीं, बाइक के एंट्री-लेवल रेट्रो ट्रिम में स्पोक व्हील मिलते हैं और मेट्रो वर्जन में अलॉय व्हील मिलते हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के मामले में भी दो मॉडलों अलग फीचर्स के साथ आते हैं।

आखिर में आपको बता दें कि हंटर 350 बाइक Kawasaki W175 के मुकाबले ज्यादा पावरफुल है। जबकि कावासाकी W175 एक बेहतरीन एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल है, जो आपको थोड़ा बेहतर लुक देती है। अगर आप लुक्स और पावर दोनों पर जोर देंगे तो कीमत के अनुसार आप अपना बढ़िया ऑप्शन बना पाएंगे। 

यह भी पढ़ें:सबसे सस्ती Tata Tiago EV कल होगी लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगी 302Km


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display