जल्द ही लॉन्च होगी Kawasaki Z650RS 50वीं एनिवर्सरी एडिशन बाइक, जानें खूबियां

Kawasaki Z650RS 50th Anniversary Edition

Kawasaki (कावासाकी) जल्द ही भारत में नई Kawasaki Z650RS 50th Anniversary Edition मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। इसकी घोषणा कंपनी ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर की है। जापानी मोटरसाइकिल निर्माता पहले से ही भारतीय बाजार में बेस Z650RS बेचता है और अब कंपनी देश में स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन बाइक ला रही है। आपको बता दें कि कंपनी Z900RS के एनिवर्सरी एडिशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बेचती है, लेकिन भारत के लिए इसकी घोषणा अभी बाकी है।

Kawasaki Z650RS 50th Anniversary Edition मोटरसाइकिलों को भारत में सीमित संख्या में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। यह कंपनी की दिग्गज Z1 मोटरसाइकिल की 50वीं एनिवर्सरी भी मनाएगी।
यह भी पढ़ेंः नेक्सजू मोबिलिटी ने पेश की नई Nexzu Bazinga E-Cycle, फुल चार्ज में चलेगी 100 km

इस आने वाले मॉडल में ‘फायरक्रैकर रेड’ पेंट स्कीम सहित कुछ उल्लेखनीय स्टाइल बदलाव हो सकते हैं।

इस एनवर्सरी एडिशन मोटरसाइकिल पर डुअल-टोन, रेड और ब्लैक पेंट होने की उम्मीद है। इसके अलावा, सुनहरे रंग के रिम्स के उपयोग से समग्र स्टाइल को और भी बढ़ावा मिलेगा। रिकॉर्ड के लिए भारतीय बाजार में मौजूद कैंडी एमराल्ड ग्रीन पेंट विकल्पों में पहले से ही सुनहरे रंग के मिश्र धातु हैं।

बाकी फीचर समान रहने की संभावना है। मोटरसाइकिल में समान BS 6-compliant 649cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन की सुविधा रहने की उम्मीद है। यह 8,000rpm पर 67.3bhp की अधिकतम शक्ति का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है, जो 6,700rpm पर 64Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

जहां तक कीमत की बात है, तो नया स्पेशल एडिशन मॉडल मानक एडिशन की तुलना में मामूली कीमत वृद्धि पर खुदरा बिक्री के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसकी कीमत लगभग 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 40 km चलती है TRIAD E1 Electric Bicycle, जानें खूबियां