इस तारीख को लॉन्च होगी Kia Carens MPV, शानदार खूबियों से होगी लैस

Kia Carens MPV

15 फरवरी को भारतीय सड़कों पर Kia Carens उतरने वाली है। कोरियाई कार निर्माता का नया तीन-पंक्ति वाहन है। Carens को एक मनोरंजक वाहन या MPV के रूप में रखा जा रहा है, जो कंपनी की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUV – Kia Seltos पर आधारित है। यह समान पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन के साथ आता है। कंपनी ने हाल ही में नई किआ कैरेंस की सीरीज का उत्पादन शुरू किया है, जबकि प्री-बुकिंग 14 जनवरी, 2022 को शुरू हुई है। बुकिंग शुरू होने के पहले 24 घंटों में कंपनी को कैरेन के लिए 7,700 से अधिक प्री-ऑर्डर प्राप्त हुए। किआ के नए वाहन की भारी डिमांड है।

नई किआ कैरेंस एमपीवी (Kia Carens MPV) की बात करें, तो यह भारत में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी का चौथा प्रोडक्ट है। एमपीवी को 5 ट्रिम स्तरों जैसे कि प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्जरी और लक्जरी प्लस के तौर पर जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि Carens 6- और 7-सीटर दोनों केबिन लेआउट विकल्पों के साथ आएगी और कंपनी की ‘Opposites United’ डिजाइन भाषा का उपयोग करेगी। वास्तव में यह नई डिजाइन का पालन करने वाला भारत में पहला किआ वाहन होगा, जिसने विश्व स्तर पर किआ EV6 के साथ अपनी शुरुआत की।
यह भी पढ़ेंः Tecno Pova 5G भारत में लॉन्च 8 फरवरी को होगा लॉन्च, जानें खूबियां

Kia Carens के फीचर्स

किआ कैरेंस (Kia Carens) में कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, वाइड एयरडैम, 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स, आक्रामक दिखने वाले रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स और क्रोम डिटेल्स के साथ मस्कुलर रियर बंपर जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे। केबिन 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ लेटेस्ट पीढ़ी की ‘Kia Connect’ कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आता है। एमपीवी में 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के लिए smart pure air purifier है। इसमें हवादार सामने की सीटें, इलेक्ट्रिक टम्बल फंक्शन के साथ दूसरी पंक्ति की सीटें और सनरूफ भी मिलता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, वीएसएम, हिल असिस्ट कंट्रोल, डीबीसी, एबीएस, ब्रेक असिस्ट सिस्टम, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, हाईलाइन टीपीएमएस और रियर पार्किंग सेंसर।
यह भी पढ़ेंः Oppo Reno 7 Pro और OnePlus 9RT में कौन सा स्मार्टफोन है बेहतर, जानें यहां

पावरट्रेन विकल्पों की बात करें, तो कार में स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल, और 1.5 सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन है। तीनों इंजन स्टैंडर्ड रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे, टर्बो-पेट्रोल और ऑयल बर्नर क्रमशः वैकल्पिक 7-स्पीड डीसीटी स्वचालित और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आएंगे।