आने वाली है Kia की जबरदस्त EV6 Electric Crossover, जून तक लॉन्च की उम्मीद

Kia EV6 Electric Crossover India Launch

कोरियाई ऑटोमेकर (Korean automaker) ने हाल ही में भारत में EV6 नेमप्लेट का ट्रेडमार्क किया है। यह ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक पेशकश है, जिसे ग्लोबल लेवल पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर जून 2022 तक भारतीय बाजार में आने की संभावना है।
Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर (Kia EV6 Electric Crossover) भारतीय बाजार में CBU (Completely Built-Up Unit) के रूप में आएगा।

आपको बता दें कि डिजाइन, फीचर्स या इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के मामले में यह वैश्विक मॉडल के समान ही रहने की उम्मीद है। यह ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म (e-GMP platform) पर आधारित है, जो जल्द ही लॉन्च होने वाली Hyundai Ioniq 5 को भी रेखांकित करता है। किआ ईवी6 में ब्रांड का लेटेस्ट’Opposites United’ डिजाइन फिलॉसफी नजर आ सकता है,जो एक स्पोर्टी रूप प्रदान करता है।

यह भी पढ़ेंः बाइक की तरह डिजाइन वाला Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर आज होगा लॉन्च, जानें क्या होंगी खूबियां

Kia EV6 के फीचर्स
अगर Kia EV6 के स्टाइल की बात करें, तो इसमें सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल, स्लीक डीआरएल, सीक्वेंशियल डायनैमिक लाइट पैटर्न के साथ हेडलैंप और लो एयर इनटेक है। साइड प्रोफाइल क्रॉसओवर-प्रेरित दिखता है, इसमें शार्प लाइन्स, स्वेप्ट-बैक विंडशील्ड है। पीछे की तरफ इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में इंटीग्रेटेड ब्लैक ग्लॉसी इंसर्ट के साथ एक ढलान वाला रियर सी-पिलर, रूफ स्पॉइलर और यूनिक टेल-लैंप मिलता है।

केबिन के अंदर Kia EV6 डुअल-स्क्रीन लेआउट प्रदान करता है – एक इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए और दूसरा इंफोटेनमेंट स्क्रीन के लिए। यह कनेक्टेड कार तकनीक, augmented reality हेड-अप डिस्प्ले, ADAS सुरक्षा सुविधाएं और एक नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील प्रदान करता है।

किआ EV6 दो बैटरी पैक वर्जन के साथ आता है – एक 58kWh और एक 77.4kWh। 58kWh बैटरी पैक दो कॉन्फिगरेशन में प्रदान करता है – 170bhp सिंगल मोटर के साथ RWD लेआउट और 235bhp, डुअल-मोटर सेटअप वाला AWD लेआउट। बड़ा बैटरी पैक 229bhp सिंगल-मोटर RWD सेटअप और 325bhp, डुअल-मोटर AWD सेटअप के साथ आता है। रेंज-टॉपिंग परफॉर्मेंस फोकस्ड GT guise डुअल-मोटर AWD लेआउट के साथ आता है, जो 585bhp और 740Nm का उत्पादन करता है।

यह भी पढ़ेंः सस्ते में खरीदें 1 टन वाले ये 5 स्टार Inverter Split AC, बस इतना करना होगा मासिक खर्च