Seltos और Sonet की नवंबर में हुई जमकर बिक्री, Kia ने बेच दी रिकॉर्ड इतनी गाड़ियां

नवंबर में किआ ने सेल्टोस की 9,284 यूनिट्स की बिक्री की। Seltos भारतीय बाजार में क्रेटा, हैरियर और ग्रैंड विटारा को टक्कर देती है। वहीं Nexon, Brezza और Venue को टक्कर देने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV Sonet 7,834 यूनिट्स के साथ दूसरे नंबर पर रही।

49182

Kia India best selling cars: किआ (Kia) के लिए नवंबर का महीना काफी अच्छा रहा है। बिक्री के लिहाज से देखें, तो नवंबर का महीना कंपनी के लिए भारत में तीसरा सबसे अच्छा महीना रहा है। कोरियाई कार निर्माता ने पिछले महीने यानी नवंबर, 2022 में 24,025 गाड़ियां बेच दीं, जो पिछले साल नवंबर में सिर्फ 14,214 यूनिट्स थीं। साल-दर-साल बिक्री के लिहाज से देखें, तो इसमें करीब 70 फीसदी का उछाल आया है। किआ (Kia) की इस सफलता में इसकी दो प्रमुख एसयूवी सेल्टोस (Seltos) और सॉनेट (Sonet) का बड़ा योगदान रहा है। कंपनी की ये देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल हैं। हालांकि Kia Carens MPV ने कंपनी की बिक्री को और ज्यादा मजबूती दी है।

Kia Seltos

बिक्री में चमके Seltos और Sonet

किआ ने पिछले तीन साल में भारत में 6 लाख डिलीवरी की है। किआ के लिए अब तक की सफलता की कहानी सेल्टोस और सोनेट रही है। दोनों एसयूवी ने भारत में इसकी कुल बिक्री में 50 प्रतिशत से अधिक का योगदान दिया है। नवंबर में किआ ने सेल्टोस की 9,284 यूनिट्स की बिक्री की। Seltos भारतीय बाजार में क्रेटा, हैरियर और ग्रैंड विटारा को टक्कर देती है। वहीं Nexon, Brezza और Venue को टक्कर देने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV Sonet 7,834 यूनिट्स के साथ दूसरे नंबर पर रही। किआ की पिछले महीने बेची गई की कुल 24,025 यूनिट्स में से इन दोनों एसयूवी का योगदान 17,118 यूनिट्स का रहा है।
यह भी पढ़ेंः 2022 Maruti Suzuki Eeco: सबसे सस्ती 7 सीटर की 5 बातें जो बनाती है इसे खास, देती है 27km की माइलेज

Kia Carens

Kia Carens MPV भी पीछे नहीं

कार निर्माता की सफलता में Kia Carens MPV का भी मजबूत योगदान रहा है। पिछले महीने कंपनी ने Kia Carens MPV की 6,360 यूनिट्स की बिक्री की। हालांकि अधिक शानदार थ्री रो कार्निवल को केवल 419 ग्राहक ही मिल पाए। ईवी सेगमेंट में किआ ने पहले ही ईवी6 (EV6) की 128 यूनिट्स की डिलीवरी कर दी है, जिससे कंपनी की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार की कुल डिलीवरी 300 के करीब पहुंच गई है।

कंपनी की बिक्री में Seltos और Sonet का सबसे बड़ा योगदान रहा है और लगभग 90 प्रतिशत बिक्री इन दोनों वाहनों से हुई है। इस साल फरवरी में लॉन्च होने के 10 महीनों के भीतर 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के साथ कैरन्स भी बहुत पीछे नहीं है। किआ भारत में अपने अब तक के सबसे अच्छे साल की ओर बढ़ रही है। कार निर्माता पहले 11 महीनों में 2,39,372 कारें बेच चुका है। पिछला साल भारत में किआ का सबसे अच्छा साल था, जब कार निर्माता ने 1,81,583 कारों की बिक्री की थी। सेल्टोस, सोनेट ने नवंबर, 2022 को अब तक का तीसरा सबसे अच्छा बिक्री का महीना बनाया है।
यह भी पढ़ेंः Hyundai i20 आ रही है नए अवतार में, जानें लॉन्च और फीचर से जुड़ी डिटेल

Web Stories