Kia Seltos और Sonet के नए अवतार अगले महीने हो सकते हैं लॉन्च, जानें बड़ी बातें

Kia Motors (किआ मोटर्स) के लिए यह एक गुड न्यूज़ है, कंपनी अगले महीने (May 2021) में अपनी पॉपुलर seltos और Sonet एसयूवी को अब नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। किआ मोटर्स (Kia Motors) ने घोषणा की है कि वह नए LOGO के लॉन्च साथ भारत में अपने पोजीशन मजबूत करेगी और साथ कम से कम तीन गाड़ियों को लॉन्च भी करेगी।

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया के अलावा भारत पहला ऐसा देश है, जहां कंपनी ने अपने नए LOGO के साथ अपने ब्रांड को अपडेट करने का भी फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक seltos और Sonet एसयूवी के साथ कंपनी की कुल बिक्री का करीब 90 फीसदी हिस्सा हांसिल करती हैं। इतना ही नहीं अगले महीने कंपनी इन दोनों गाड़ियों फेसलिफ्ट वर्जन को भी पेश करेगी।

माना जा रहा है कि नए मॉडल के साथ अपडेटेड डिज़ाइन और कुछ तकनीकी अपग्रेड भी किये जा सकते हैं। कंपनी भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार 350 टचपॉइंट तक करेगी जो पूरे देश में 200 से ज्यादा कस्बों और शहरों में फैले होंगे। इतना ही नहीं कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी काम करेगी और अगले पांच सालों में 11 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने की योजना तैयार की है, जिनमें से 7 पूरी तरह से नए इलेक्ट्रिक वाहन होंगे।

कंपनी के मुताबिक वह इस समय भारत में चौथी सबसे अधिक बिकने वाला कार ब्रांड के रूप में उभरी है, और आगे भी बेहतर प्रयास करेगी, इतना ही नहीं देश में अब तक  2,50,000 यूनिट की बिक्री हासिल करने वाली पहली कार निर्माता कंपनी भी है।देखना होगा कि नई Seltos और Sonet में कौन-कौन से नए बदलाव किये जायेंगे। ये दोनों ही गाड़ियां इस समय काफी लोकप्रिय हैं और इनकी बिक्री की खूव हो रही है।