नए अंदाज में आएगी नई Kia Seltos, ऑटो एक्सपो 2023 में होगी धमाकेदार एंट्री

Kia India नए Kia Seltos Facelift मॉडल को भारतीय यूजर्स के लिए लेकर आ रही है।

kia Seltos facelift
kia Seltos facelift

दिग्गज कार निर्माता Kia भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली Kia Seltos कार को नए अवतार में पेश करने वाली है। आपको बता दें कि साल 2023 की शुरुआत में यानी कि जनवरी के महीने में होने वाले Auto Expo 2023 में Kia अपनी नई Kia Seltos को पेश कर सकती है। इसे लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी नए Kia Seltos Facelift मॉडल को भारतीय यूजर्स के लिए लेकर आ रही है। इसके साथ ही कंपनी EV6 फ्लैगशिप क्रॉसओवर कार भी सामने ला सकती है। खास बात यह है कि Kia कंपनी के लिए Seltos Car सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। वहीं, इसका फेस लिफ्ट मॉडल विदेशी बाजारों में पहले ही सेल किया जा रहा है।

kia Seltos facelift
kia Seltos facelift

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 90 हजार रुपये देकर खरीदें सबसे सस्ती Tata Tiago EV, फुल चार्ज में चलेगी 315km, जानें कितनी बनेगी EMI

Kia Seltos Facelift

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले Kia India ने 2022 Busan मोटर शो में अपनी नई फेसलिफ्ट सेल्टोस मॉडल को पेश किया था। कार में नए तरह के इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ स्पोर्टी लुक देखने को मिला था। अगर बाहरी तरफ की बात करें तो इसमें एलइडी हेडलैंप के साथ नए एलईडी डीआरएल भी देखने को मिले थे। कुल मिलाकर देखा जाए तो गाड़ी का बंपर भी काफी नया होने वाला है। लीक में जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह से पुरानी Kia Seltos से नई फेसलिफ्ट अलग नजर आ रही है।

kia Seltos facelift
kia Seltos facelift

अगर Kia Seltos Facelift मॉडल के साइड फेस को देखा जाए तो इसमें ज्यादा अपडेट नहीं किए गए हैं। लेकिन नए अलॉय व्हील के साथ यह कार और भी दमदार नजर आती है। सेल्टोस फेसलिफ्ट मॉडल के इंटीरियर फीचर की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का कर्व्ड स्क्रीन डिस्प्ले मिल सकता है। वहीं, इसमें AC कंट्रोल के लिए नए स्विच भी दिए जाएंगे। सबसे बड़ी खास बात यह है कि नई कार एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम यानी कि ADAS से लैस होगी।

आखिर में आपको बताते चलें कि मौजूदा समय में kia Seltos 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आती है।

यह भी पढ़ेंःMG Air EV की इंडिया लॉन्च हुई कंफर्म, फुल चार्ज में मिलेगी 150km की रेंज, जानें खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display