Kinetic Green Zing इलेक्ट्रिक स्कूटर 125 km की रेंज के साथ हुआ लॉन्च, कीमत है इतनी

Zing HSS इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 125 km की रेंज प्रदान करता है।

Kinetic Green Zing Electric Scooter

काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशस ने भारतीय बजार में जिंग हाई स्पीड स्कूटर (Zing HSS) लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) की कीमत 85,000 रुपये है। Zing HSS इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 125 km की रेंज प्रदान करता है। अगर स्पीड की बात करें, तो यह 60 km प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है। इसमें आपको तीन स्पीड मोड मिलते हैं- नॉर्मल, ईको, पावर और पार्ट फेल्योर इंडिकेटर। आइए जान लेते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी डिटेल…

Kinetic Green Zing Electric Scooter

Kinetic का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.4 KwH लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। इसके बारे में कहा जाता है कि यह 3 घंटे से कम समय में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। इसमें 3-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन और री-जेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम राइड भी मिलता है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें क्रूज कंट्रोल, मल्टी फंक्शन डैशबोर्ड, यूएसबी पोर्ट, अलग करने योग्य बैटरी और स्मार्ट रिमोट कीज की सुविधा भी है। काइनेटिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 3 साल की वारंटी दे रहा है। कंपनी अपने ग्राहकों को आसान फाइनेंस की योजनाएं प्रदान करने के लिए श्रीराम सिटी यूनियन, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज, इंडसइंड बैंक आदि के साथ भागीदारी की है।

काइनेटिक ग्रीन के फाउंडर और सीईओ Sulajja Firodia Motwani ने कहा कि जिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर (Zing electric scooter) का 125 km की बेस्ट-इन-क्लास रेंज के साथ इस मॉडल को लॉन्च करने पर बेहद गर्व है। कंपनी की 2022-2023 के लिए हाई-स्पीड स्कूटर और ई-लूना में कई पेशकशों के साथ पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना है। काइनेटिक ग्रुप को दोपहिया क्षेत्र में जबरदस्त अनुभव है। काइनेटिक लूना और काइनेटिक होंडा स्कूटर जैसे एडवांस लेकिन किफायती दोपहिया वाहनों के साथ ब्रांड का इरादा भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेक्टर में क्रांति लाने का है!

कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट में अपनी सफलता के बाद उसका लक्ष्य अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के साथ मास मार्केट सेगमेंट में आगे बढ़ना है। कंपनी ने 2021 में 2 मॉडल लॉन्च किए हैं और अब तक 40,000 से ज्यादा स्कूटर बेच चुकी हैं। जिंग एचएसएस भारत में इसके 300 से अधिक काइनेटिक ग्रीन डीलरों पर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि में लॉन्च होगी Maruti Grand Vitara, 27.97 km की देगी माइलेज!