25 मार्च को लॉन्च होगा हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Komaki DT 3000, फुल चार्ज में 180-220 KM चलेगी

Komaki DT 3000

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) 25 मार्च को भारतीय बाजार में अपना हाई-स्पीड ई-स्कूटर डीटी 3000 (Komaki DT 3000) लॉन्च करेगी। आपके बता दें कि लॉन्च के साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को सभी कोमाकी डीलरशिप पर उपलब्ध कराया जाएगा। Komaki DT 3000 की कीमत लगभग 1,15,000 रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली होगी।

कंपनी ने अभी तक अपकमिंग स्कूटर की कोई इमेज जारी नहीं की है। कंपनी द्वारा रेंजर और वेनिस को लॉन्च करने के बाद इस साल कोमाकी डीटी 3000 कंपनी का तीसरा लॉन्च होगा।

Komaki DT 3000 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें, तो यह पावरफुल 3000W बीएलडीसी मोटर और 62V52AH की पेटेंट वाली उन्नत लिथियम बैटरी पर चलेगी। इस स्कूटर के बारे में दावा किया गया है कि यह एक बार चार्ज करने पर 180-220 KM की दूरी प्रदान करेगी। इसकी टॉप स्पीड 90km / घंटा है। कोमाकी डीटी 3000 को तीन कलर विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा और यह सभी स्मार्ट फीचर से लैस होगा।

यह भी पढ़ेंः Tata Altroz DCA और Hyundai i20 DCT में कौन है ज्यादा दमदार, यहां जानें इनकी खूबियां

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा कि ग्राहकों से जबरदस्त प्यार पाने के बाद हम एक बार फिर डीटी 3000 हाई-स्पीड स्कूटर के साथ लोगों का दिल जीतने जा रहे हैं। इस बार इस सेगमेंट में एक बेजोड़ वाहन की सवारी करने पर गर्व महसूस करेंगे। ईवी निर्माता ने इस साल की शुरुआत में देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक रेंजर और एक अन्य हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर वेनिस लॉन्च किया था।

रेंजर की बात करें, तो यह 5,000-वाट मोटर के साथ जोड़े गए चार-किलोवाट बैटरी पैक से लैस है। ईवी को एक बार चार्ज करने पर यह लगभग 250 km तक चलने में सक्षम है। यह देश में सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है। वहीं कोमाकी वेनिस 72v40ah के बैटरी पैक के साथ आता है।

इसमें आपको स्टोरेज के लिए एक अतिरिक्त स्टोरेज बॉक्स की सुविधा मिलती है। इसके अलावा वेनिस स्कूटर में रिपेयर स्विच, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, रिवर्स स्विच और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं। मॉडल को लोगों की जरूरत को ध्यान में रख कर डेवलप किया गया है।

यह भी पढ़ेंः 78 हजार डाउन पेमेंट देकर ले आएं सबसे सेफ Tata Punch, इतना पड़ेगी मंथली EMI