Komaki का बजट Electric Scooter फुल चार्ज में चलेगा 100Km, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर से लैस

कोमाकी फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल्फ-डायग्नोस्टिक मीटर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है। फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100km की रेंज प्रदान करता है। जानें जेट ब्लैक, गार्नेट रेड, स्टील ग्रे और सैक्रामेंटो ग्रीन में उपलब्ध इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स...

Komaki Flora Electric Scooter

कोमाकी (Komaki) ने भारतीय बाजार में अपना किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) लॉन्च किया है। कोमाकी फ्लोरा (KomakiFlora) इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 78,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यह उसके हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज में 8वां एडिशन होगा। नया कोमाकी फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर अल्ट्रा-मॉडर्न हीट-प्रूफ लिथियम आयन फेरो फॉस्फेट (LiFePO4) बैटरी का उपयोग करता है। इस बैटरी पैक को यूजर द्वारा आसानी से अलग और रीइंस्टॉल भी किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि उसने एलपीएफ बैटरी पैक (LPF battery pack) के इस्तेमाल से स्कूटर में सुरक्षा को बढ़ाया है। कंपनी ने कहा है कि बैटरी सबसे खराब परिस्थितियों में भी आग से सुरक्षित हैं।

Komaki Flora Electric Scooter

Komaki Flora Electric Scooter

यह बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन आकर्षक है। इसमें आपको राउंड शेप वाले हेडलैंप्स मिलते हैं, जिसके साथ क्रोम का भी इस्तेमाल है। इसमें कंफर्टेबल सीट दी गई है और पीछे वाले यात्री के लिए अतिरिक्त बैक रेस्ट भी लगा है। इसमें डुअल फुटरेस्ट और फ्लैट फुट बोर्ड भी दिया गया है।

कोमाकी फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें, तो नए मॉडल में सेल्फ-डायग्नोस्टिक मीटर, अतिरिक्त बैकरेस्ट, वाइब्रेंट डैशबोर्ड, रिवर्स गियर, पार्किंग और क्रूज कंट्रोल, बूट स्पेस के साथ आरामदायक सीट है। नए स्कूटर की फुल चार्ज रेंज 100 km तक होने का दावा किया गया है। नए फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार कलर ऑप्शन- जेट ब्लैक, गार्नेट रेड, स्टील ग्रे और सैक्रामेंटो ग्रीन में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Toyota Innova Hycross Launch : फुल टैंक में 1097km की देगी रेंज, माइलेज भी 21km से ज्यादा


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।