Komaki ने लॉन्च किया स्टाइलिश लुक वाला VENICE ECO हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर, फायर प्रूफ बैटरी से लैस

VENICE ECO इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 79,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। यह पूरे भारत में उपलब्ध है।

Komaki VENICE ECO high-speed scooter

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी कोमाकी (Komaki) ने एक नया एडवांस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर VENICE ECO लॉन्च किया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 79,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। यह पूरे भारत में उपलब्ध है। इसे आकर्षक प्राइस टैग के साथ पेश किया गया है। खासकर जो लोग किफायती रेंज में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर (high-speed electric scooter) खरीदना चाहते हैं, उनके लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Komaki VENICE ECO Electric Scooter

कोमाकी वेनिस इको लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी से शक्ति प्राप्त करता है। बता दें कि लॉन्च के साथ ही यह ब्रांड के 11 लो-स्पीड और छह हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लाइनअप में शामिल हो जाएगा। Komaki Venice Eco सिंगल चार्ज में 85 से 100 km की रेंज देगा। कोमाकी के मुताबिक, उसके हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सफेद और नीले रंग सहित सात अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध होंगे। साथ ही, इसका टैब जैसा टीएफटी डिस्प्ले सवारों के लिए बेहतर नेविगेशन सिस्टम के साथ आने का दावा करता है। बता दें कि यह इंटीग्रेटेड म्यूजिक प्लेयर के साथ भी आता है।

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन की निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा कि कोमाकी हाई क्वालिटी, हाई परफॉर्मेंस, सुरक्षित, मजूबत डिजाइन वाले ईवी के रूप में उभरा है। कोमाकी वेनिस इको को बेहतर नेविगेशन और तनाव-मुक्त सवारी के लिए तीसरी पीढ़ी की टीएफटी स्क्रीन के साथ डिजाइन किया गया है। इसमें लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी का उपयोग किया गया है। LiPO4 सुरक्षित है और अत्यधिक मामलों में आग नहीं लगाता है। इसके अलावा, स्लीक और ट्रेंडी वेनिस इको गार्नेट रेड, सैक्रामेंटो ग्रीन, जेट ब्लैक, मैटेलिक ब्लू, ब्राइट ऑरेंज और सिल्वर क्रोम रंग विकल्पों में आता है, जो इसे स्टाइलिश लुक देता है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 1.21 लाख रु देकर घर लाएं नई Grand Vitara, 28km की माइलेज वाली कार की EMI बनेगी इतनी


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।