भारत में लॉन्च हुई KTM RC 390 और RC 200 GP edition बाइक, जानें धांसू फीचर्स और प्राइस डिटेल

KTM RC 390 और RC 200 GP edition बाइक को Moto GP रेसिंग बाइक्स की तरह बनाया गया है।

KTM RC 390, RC 200 GP edition launch
KTM RC 390, RC 200 GP edition

ऑटोमोबाइल निर्माता KTM ने भारत में तगड़ी रफ्तार को अंजाम दने वाली दो नई बाइक लॉन्च कर दी है। कंपनी ने नई बाइक्स को KTM RC 390 और RC 200 GP edition नाम से बाजार में पेश किया है। बता दें कि दोनों ही मोटरसाइकिल को Moto GP रेसिंग बाइक्स की तरह बनाया गया है। देखने में दोनों बाइक शानदार स्पोर्टी लुक और दमदार बॉडी के साथ लाई गई है। आइये, आगे KTM RC 390, RC 200 GP edition के खास फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

KTM RC 390, RC 200 GP edition Price

कंपनी ने KTM के RC 200 GP Edition को इंडियन मार्केट में 2.14 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है, जबकि KTM RC 390 GP Edition को 3.16 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है। सेल की बात करें तो दोनों बाइक्स आपको नजदीकी डीलरशिप के पास मिल जाएगी। बता दें कि नए स्पेशल एडिशन केटीएम आरसी 390 और आरसी 200 को मौजूदा आरसी रेंज के साथ सेल किया जाएगा, जिसकी कीमत सामान्य एडिशन की तरह ही रखी गई है।

नए स्पेशल एडिशन केटीएम आरसी जीपी रेंज में स्टाइलिंग अपडेट के तौर पर केवल विशेष डिकल्स के साथ ऑरेंज फिनिश दी गई है साथ ही मोटरसाइकिल के फ्रंट फेंडर देखे जा सकते हैं। इसके अलावा बाइक्स में सभी चीजें सामान्य बाइक्स की तरह दी गई है।

यह भी पढ़ें: अगर बजट है 10 लाख तो ये कॉम्पैक्ट SUV बढ़ाएगी आपके घर की शोभा! देखिए पूरी लिस्ट

KTM RC 390, RC 200 GP edition specifications और फीचर्स

इंजन की बात करें तो KTM RC 390 में 373 cc, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स की मदद से 43 bhp और 37 Nm का टार्क पैदा करता है। इसके साथ ही नई केटीएम बाइक में क्विक शिफ्टर भी दिया गया है। वहीं नए अपडेट में आरसी 390 में टीएफटी डिस्प्ले भी जोड़ा गया है, जो 390 ड्यूक की तरह नजर आता है।

अगर KTM RC 200 की बात करें तो इसमें 199 cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मौजूद है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स की मदद से 25.4 bhp और 19.5 Nm का टार्क पैदा करता है। इसमें यूजर्स को क्विक-शिफ्टर और TFT डिस्प्ले नहीं मिलता है।

इसके अलावा दोनों बाइक्स में यूएसडी फोर्क्स, पीछे की तरफ एक मोनोशॉक, डुअल-चैनल एबीएस, एलईडी हेडलाइट्स, 17-इंच अलॉय व्हील्स, एलईडी लाइट, क्लिप-ऑन बार सहित फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। वहीं, RC 390 में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और कॉर्नरिंग ABS भी मौजूद है, जिसकी मदद से यह बाइक इस सेगमेंट की सबसे तगड़ी और यूनिक पेशकश बन जाती है। 

यह भी पढ़ें: सिर्फ 8765 रु की मासिक EMI पर घर ला सकते हैं नई Maruti Alto K10, जानें डाउन पेमेंट और फाइनेंस की पूरी डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display