कीजिए थोड़ा इंतजार, धूम मचाने आ रही हैं ये टॉप 5 Bikes, जानें खूबियां

New KTM RC390

अगर आप मोटरसाइकिल (Motorcycles) खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो थोड़ा इंतजार करने में फायदा है। आने वाले दिनों कई दमदार बाइक (bike) दस्तक देने वाली हैं। इनमें KTM की नई बाइक से लेकर नई Bajaj Pulsar भी शामिल हैं। वैसे, देखा जाए, तो भारतीय बाजार में मोटरसाइकिल आज भी काफी लोकप्रिय है। आइए आपको बताते हैं इस साल लॉन्च होने वाली 5 बाइक्स के बारे में…

New KTM RC390 (न्यू केटीएम आरसी 390)
KTM जून में अपनी नई पीढ़ी की RC390 मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च करेगी। नए मॉडल में पिछले वर्जन की तुलना में पूरी तरह से नया डिजाइन होगा। इतना ही नहीं, यह हल्का और बेहतर फीचर से लैस होगा। इंजन मौजूदा 390 ड्यूक के समान होगा यानी 373 CC सिंगल-पॉट मिल, जो 43.5 ps की पावर और 37NM का टार्क जनरेट करती है। यह पावरप्लांट 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा और मोटरसाइकिल में एक स्लिपर व असिस्ट क्लच और एक बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर भी मिलेगा।
यह भी पढ़ेंः BSNL के 5G नेटवर्क के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, जानें क्या है तैयारी

Bajaj Pulsar N125 (बजाज पल्सर एन 125)
बजाज ऑटो (Bajaj Auto) बहुत जल्द भारतीय बाजार में पल्सर की रेंज लॉन्च करने की योजना बना रही है। एक कम क्षमता वाले मॉडल को हाल में परीक्षण करते हुए देखा गया था। जिसे आने वाले महीनों में लॉन्च होने की संभावना है। यह अगली पीढ़ी की पल्सर 125 होने की उम्मीद है। नए मॉडल का डिजाइन पल्सर N250 की तरह होने की उम्मीद है। हालांकि कीमतों को कम रखने के लिए यह बहुत ज्यादा हाई-टेक नहीं होगा। इंजन स्पेक्स के बारे में अभी खुलासा नहीं हुआ है।

Bajaj Pulsar N160

Bajaj Pulsar N160 (बजाज पल्सर N160)
बजाज पल्सर N160 को भी भारतीय सड़कों पर टेस्ट करते हुए देखा गया था। इस मोटरसाइकिल को इस साल के अंत से पहले लॉन्च होने की उम्मीद है। इसका डिजाइन पल्सर N250 जैसा ही है, जैसा कि स्पाई तस्वीरों में देखा गया है। इंजन भी वही होने की उम्मीद है, जो पल्सर NS160 (17.2 PS और 14.6 Nm) को पावर देता है, और ट्रांसमिशन ड्यूटी को 5-स्पीड गियरबॉक्स द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः Rolls-Royce Boat Tail: खूबसूरती ऐसी की नजर नहीं हटेगी, कीमत सोच से भी ज्यादा

Keeway K-Light 250V (कीवे के-लाइट 250 वी)
Keeway ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने पहले प्रोडक्ट को पेश किया है, जिनमें दो स्कूटर और एक मोटरसाइकिल शामिल हैं। Keeway K-Lite 250V एक एंट्री-लेवल क्रूजर है, जो 249cc वी-ट्विन इंजन (18.9 PS और 19 Nm) द्वारा संचालित होता है। यह 5-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इसकी बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और आधिकारिक लॉन्च/कीमत का खुलासा बहुत जल्द होने वाला है।

Royal Enfield Hunter 350 (रॉयल एनफील्ड हंटर 350)
रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारत में 350cc सेगमेंट में कई नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। निर्माता इस साल के अंत से पहले एक नया रोडस्टर पेश कर सकती है, जो ब्रांड का एंट्री-लेवल मॉडल हो सकता है। यह क्लासिक 350 और Meteor 350 के समान 349cc सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, लेकिन अलग तरह से ट्यून किया गया है। इस मोटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।
यह भी पढ़ेंः सबसे सस्ती हैं ये Electric Cars, जिन्हें अभी खरीद सकते हैं, जानें कीमत से लेकर फीचर तक