LML ने पेश की Electric Bike, स्कूटी और साइकिल, देखें इसके खास फीचर्स

LML के Reimagining the Legend थीम के तहत Star Electric Scooter, Moonshot Electric Bike, और Orion E-Cycle सामने आई है।

LML Electrci Moonshot
LML Electric

बीते लंबे समय से ऑटोमोबाइल मार्केट से गायब हुआ LML भारतीय बाजार में वापसी को तैयार है। बता दें कि कंपनी इस साल अपनी 50वीं एनिवर्सरी मना रही है। जिसकी खुशी में कंपनी ने तीन नए LML Electric Two Wheeler वाहनों से पर्दा उठाया है। कंपनी ने एक नई Electric Bike, स्कूटी और एक इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है। जिसमें Reimagining the Legend थीम के तहत Star Electric Scooter,  Moonshot Electric Bike और Orion E-Cycle है। वहीं सामने आए इन सभी मॉडल्स को फिलहाल कांसेप्ट मॉडल के रूप में लाया गया है। जिसे 2023 में भारत सहित अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा। आइए, आगे आपको LML की इस नई पेशकश के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं।

LML Electric Scooter

LML ने नई स्कूटर को LML Star Electric Scooter नाम से पेश किया है। इस नए स्कूटर में नई तकनीक के साथ बढ़िया डिजाइन देखने को मिलता है। स्कूटर में हैंडल पर डिस्प्ले पैनल लगाया गया है, जो बेहतरीन स्मार्ट फीचर्स से लैस है यानी आप इसमें कस्टम टेक्स्ट मैसेज तक देख सकते हैं। फीचर्स की बात करें, तो नया LML स्कूटर LED DRLs, मस्कुलर साइड पैनल, डीप ग्रूव जैसे फीचर्स से लैस है। जिसकी वजह इसमें स्पोर्टी लुक मिल जाता है। इसके अलावा, इसमें बेहतर अर्गोनॉमिक्स, शानदार सेफ्टी, कंफर्ट और तगड़ा राइडिंग अनुभव मिलेगा। वहीं बैटरी को लेकर लगता है कि इसमें रिमूवेबल बैटरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: देश ही नहीं विदेश में भी छाया Maruti की सस्ती SUV का जलवा, 20km की देती है माइलेज

LML Electric Bike

LML Moonshot Electric Bike में स्लिम और हाई फ्यूल टैंक नजर आता है, जिसकी वजह से बाइक में डर्ट बाइक के डिजाइन जैसा फील आता है। इसके साथ ही बाइक में  लंबा सिंगल-पीस सैडल, हाई फेंडर और बेयर फ्रेम भी मौजूद है। इसके अलावा, बाइक में हाइड्रोफॉर्म्ड 6061 अलॉय फ्रेम का उपयोग हुआ है। जिसकी वजह से बाइक काफी हल्की बन जाती है। वहीं, बाइक में टिल्टेड बटरफ्लाई हैंडलबार दिए गए हैं। बता दें कि मूनशॉट का डिजाइन भारत में मौजूद ज्यादातर बाइक से काफी अलग है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इस तरह का प्रोडक्ट इंडिया में कैसा प्रदर्शन करता है।

LML Electric Cycle

LML Orion Electric Cycle में बैटरी पैक मिलेगा। इसके साथ ही इसे पेडलिंग द्वारा चार्ज किया जा सकेगा। साइकिल में आपको इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट मिलता है, जिसकी वजह से आप तेज और धीमी गति से आसानी से राइड कर सकते हैं। इसमें Hydroformed 6061 अलॉय फ्रेम दिए गए है, जो इसे काफी हल्का बना देते हैं। इसके अलावा, साइकिल में हैप्टिक फीडबैक, प्रेडिक्टिव रूट सेंसर के साथ जीपीएस और IP67 रेटिंग मिली हुई है। हालांकि अभी इनकी कीमत का खुलासा होना बाकी है।

यह भी पढ़ें: माइलेज में बेस्ट हैं ये हाई-स्पीड Electric Scooter, फुल चार्ज में घूम आएंगे पूरा शहर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।