मार्च में लॉन्च हो सकती है लग्जरी Lexus NX 350h SUV, ऑडी क्यू5, बीएमडब्ल्यू एक्स3 से होगा मुकाबला

Lexus NX 350h SUV

अगले महीने भारत में एक और शानदार कार दस्तक देने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि Lexus India भारत में दूसरी पीढ़ी की NX 350h SUV मार्च में लॉन्च कर सकती है। Lexus India ने इस साल की शुरुआत में भारत में सेकंड जेनरेशन NX 350h SUV की प्री-बुकिंग शुरू की थी। यह हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पावरट्रेन और नए डिजाइन के साथ आएगा।

लेक्सस एनएक्स (Lexus NX) को पहली बार 2018 में देश में लॉन्च किया गया था। यह भारत में ब्रांड के सबसे सफल मॉडलों में से एक रहा है। NX पोर्टफोलियो का विस्तार 2020 में नए वैरियंट – NX 300h एक्सक्लूसिव की शुरुआत के साथ किया गया था।
यह भी पढ़ेंः बेहद शानदार है एडवेंचर स्कूटर Aprilia SR GT 200 का डिजाइन, जानें खूबियां

टोयोटा के टीएनजीए-के (Toyota’s TNGA-K) प्लेटफॉर्म पर आधारित लेक्सस एनएक्स 350एच (Lexus NX 350h) पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में आकार में थोड़ा बड़ा है। नया मॉडल तीन वैरियंट्स- एक्सक्लूसिव, लग्जरी और एफ-स्पोर्ट में उपलब्ध होगा।

लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा कि हम इस नए एनएक्स को जल्द से जल्द लॉन्च करने के लिए उत्सुक हैं और हमें विश्वास है कि एनएक्स लग्जरी बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा।

बिल्कुल नया 2022 Lexus NX 350h हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पावरट्रेन और नए डिजाइन के साथ आएगा। लेक्सस एनएक्स 350एच एसयूवी में बाहर की तरफ एलईडी हेडलाइट और टेललाइट के एक नए सेट को सपोर्ट करेगी। लग्जरी एसयूवी का केबिन 14 इंच की बड़ी टचस्क्रीन, हेड-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सन/मून रूफ, मल्टी-मीडिया ऑडियो सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री, प्रीमियम साउंड सराउंड स्पीकर जैसी प्रीमियम सुविधाओं से लैस होगा। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी है।
यह भी पढ़ेंः आज आ रही है नई Maruti Suzuki Baleno, 11,000 देकर करें बुकिंग

2022 लेक्सस एनएक्स 350एच 2.5-लीटर चार-सिलेंडर नैचुलरी एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन पर चलता है। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 145 किलोवाट बिजली प्रदान करता है। साथ में, ये केवल इलेक्ट्रिक मोड में 55 KM की रेंज के साथ 239PS का अधिकतम आउटपुट उत्पन्न करता है। लेक्सस एनएक्स 350एच एसयूवी बाजार में मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5 और बीएमडब्ल्यू एक्स3 जैसी अन्य लग्जरी एसयूवी को टक्कर देगी।