महिंद्रा एक-दो नहीं, बल्कि 5 Electric SUV से उठाएगी पर्दा, टीजर वीडियो जारी

महिंद्रा ने 7 बॉर्न इलेक्ट्रिक सीरीज (Born Electric series) की घोषणा की थी। इनमें से 5 को 2025-26 तक पेश की जाएगी।

mahindra born electric suv

महिंद्रा (Mahindra) ने एक नया टीजर वीडियो किया है। कंपनी 15 अगस्त, 2022 को 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का खुलासा करेगी। लेटेस्ट टीजर में कूप एसयूवी, कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड साइज एसयूवी सहित 5 अलग-अलग स्टाइल वाली महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी का खुलासा किया गया है। पिछले टीजर से पता चला था कि महिंद्रा बॉर्न इलेक्ट्रिक रेंज (Born Electric range) के तहत 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी (electric SUV) पेश करेगी। इन SUVs का खुलासा यूके में किया जाएगा। नए EVs ब्रांड का वैश्विक प्रोडक्ट होंगे और कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किए जाएंगे।

महिंद्रा ने 7 बॉर्न इलेक्ट्रिक सीरीज (Born Electric series) की घोषणा की थी। इनमें से 5 को 2025-26 तक पेश की जाएगी। इन सभी व्हीकल्स को प्रताप बोस के नेतृत्व में महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप (MADE) में डिजाइन किया जाएगा। इन 5 मॉडलों में से चार ग्राउंड अप इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे। पांचवां मॉडल XUV400 होने की उम्मीद है, जिसे 2022 के अंत तक लॉन्च किया जाना है। इसके अलावा, महिंद्रा ने एक बिल्कुल नई कूप एसयूवी भी प्रदर्शित की है, जिसे महिंद्रा XUV900 इलेक्ट्रिक एसयूवी कूप कहा जा सकता है। Mahindra द्वारा एक इलेक्ट्रिक मिड-साइज SUV से पर्दा उठाने की उम्मीद है, जो XUV700 के आकार के समान होगी।

यह भी पढ़ेंः 2022 Maruti Suzuki Alto K10 हैचबैक अगले महीने होगी लॉन्च? जानें पूरी डिटेल

टीजर से पता चलता है कि नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी फ्रंट में ‘सी’ आकार के एलईडी डीआरएल के साथ आएगी। पीछे की तरफ SUV में एलईडी लाइट बार हैं, जो पूरी चौड़ाई में चलते हैं। लेटेस्ट टीजर से नई एसयूवी के साइड बॉडी प्रोफाइल का पता चलता है। टीजर में सेंटर कंसोल में रखे गए रोटरी डायल के साथ इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए डुअल स्क्रीन दिखाई देती है। डैशबोर्ड में इंटीग्रेटेड एसी वेंट के साथ केबिन में मिनिमलिस्टिक थीम होगी। महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी पैनोरमिक सनरूफ और हेक्सागोनल, टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ आएगी। बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी के भी कनेक्टेड कार टेक और एडीएएस (advanced driver assistance system) सूट से लैस होने की उम्मीद है।

महिंद्रा को हाल ही में BII (ब्रिटिश इंटरनेशनल इनवेस्टमेंट) से 1,925 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है। कंपनी अपनी आने वाली नई इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक नई ईवी सहायक कंपनी बनाएगी, जिसे वैश्विक स्तर पर बेचा जाएगा। यह भी बताया जा रहा है कि महिंद्रा एक ऑल-इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक तैयार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Hyundai Grand i10 Nios CNG भारत में हुई लॉन्च, 28km है इसकी माइलेज