3 लाख की कीमत में Mahindra ला सकती सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! फुल चार्ज में चलेगी 100km, जानकारी हुई लीक

रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, Mahindra Atom कार चार वैरियंट में आएगी, जिसमें K1, K2, K3 और K4 शामिल होंगे।

Mahindra Atom

जल्द ही अब आप भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार की सवारी करते नजर आएंगे, क्योंकि अब महिंद्रा अपनी नई सस्ती इलेक्ट्रिक कार (electric car) को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mahindra Atom Electric Car अगले साल ऑटो एक्सपो में पेश की जाएगी। इससे पहले इसी कार को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। यह एक मिनी कार के रूप में आएगी, जोकि 4 डोर वाली होगी। हाल ही में लीक हुए RTO डॉक्यूमेंट में इस मिनी ईवी के बारे में कुछ अहम जानकरियां सामने आई हैं, आइये जानते हैं…

Mahindra Atom

Mahindra Atom

ध्यान देने वाली बात यह है कि Mahindra Atom को क्वाड्रिसाइकिल के रूप में डिजाइन किया गया है, जिसमें केवल चार लोगों के बैठने की जगह है। रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, Mahindra Atom कार चार वैरियंट में आएगी, जिसमें K1, K2, K3 और K4 शामिल होंगे। इसके K1 और K2 वैरियंट में 7.4 kWh, 144 Ah की बैटरी पैक मिलेगा, जबकि Atom K3 और K4 में 11.1 kWh, 216 Ah बैटरी पैक मिलेगा । महिंद्रा एटम K1 और K2 K3 और K4 की तुलना में कम रेंज प्रदान करेंगे। वहीं K1 और K2 के लिए बैटरी पैक का वजन 98 किलोग्राम है, जबकि K3 और K4 का 145 किलोग्राम है। महिंद्रा एटम का कर्ब वेट वैरियंट के आधार पर 434 किलोग्राम से लेकर 458 किलोग्राम तक होगा।

आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की गई एटम में बड़े डोर्स के साथ एक बॉक्सी सिल्हूट था। इसका फ्रंट सिंपल डिजाइन में होगा। यह मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसमें एक बड़ा रियर विंडशील्ड मिलेगी। कीमत की बात करें, तो इस कार की कीमत 3 से 5 लाख रुपये के बीच तय की जाएगी। जिसके चलते यह Electric Vehicle सेगमेंट में सबसे सस्ती कार होगी।

रिपोर्ट्स के मताबिक Mahindra Atom की लम्बाई 2,728 mm, चौड़ाई 1,452 mm और उंचाई 1,576 mm होगी, इसके अलावा इसका व्हीलबसे 1,885 mm होगा। Mahindra Atom इलेक्ट्रिक कार अगर कम कीमत में आती है तो यह उन ग्राहकों के लिए काफी ख़ुशी की बात होगी जोकि एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार की चाहत रखते हैं, इस कार के आ जाने से यह भी उम्मीद लगाई जा रही है कि अन्य कंपनियां भी कम बजट वाली EV लेकर आ सकते हैं। लेकिन अभी तक महिंद्रा की तरफ से इसं गाड़ी को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: Nisaan ने पेश की 3 दमदार SUV, दमदार इंजन से लेकर टेक्नोलॉजी पर किया है फोकस