महिंद्रा ने Born Electric vehicles के लिए पहला टीजर जारी किया, जुलाई 2022 में आने की उम्मीद

Born Electric vehicles

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लाइन-अप के लिए पहला टीजर जारी किया है। टीजर ऑटोमेकर के नए बॉर्न इलेक्ट्रिक वाहनों (Born Electric vehicles) को दिखाता है, जो ब्रांड के बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन का एक हिस्सा है। टीजर से जाहिर होता है कि नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज जुलाई 2022 में अपनी शुरुआत करेगी और नई डिजाइन की झलक प्रदान करेगी। आपको बात दें कि यह यूके में ऑटोमेकर के नए महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप (MADE) स्टूडियो में डिजाइन किए जाने वाले पहला मॉडल है।

टीजर को शेयर करते हुए महिंद्रा ने लिखा कि बॉर्न इलेक्ट्रिक वाहनों (Born Electric vehicles) की एक नई दुनिया में आपका स्वागत है। महिंद्रा ने अपने बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन का खुलासा किया। जल्द ही आ रहा है- जुलाई 2022।
यह भी पढ़ेंः कंफर्म! आ रही है मेड-इन-इंडिया KTM Duke Electric Motorcycle, जानें खूबियां

टीजर के आप इलेक्ट्रिक एसयूवी (electric SUVs) की उम्मीद कर सकते हैं। डिजाइन निश्चित रूप से बोल्ड दिखती है और एलईडी डीआरएल एसयूवी के फेस पर सी-आकार की रोशनी के साथ बोनट पर एक एलईडी पट्टी से जुड़ी है। डिजाइन नई XUV700 के समान है। लाइटिंग डिटेल टेललाइट्स तक भी फैली हुई है। एसयूवी पर स्पष्ट पहिया मेहराब और उभरी हुई बॉडी स्टाइल के साथ समग्र डिजाइन तेज और कोणीय प्रतीत होता है।

महिंद्रा ने अपनी electrification plans के लिए 13,000 करोड़ रुपये के कुल निवेश से लगभग 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। ऑटोमेकर की योजना अपने मौजूदा पोर्टफोलियो से 4 एसयूवी को इलेक्ट्रिक में बदलने की है, जबकि कंपनी के पोर्टफोलियो में चार बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की जाएंगी।

Mahindra XUV900 First 4 door SUV Coupe

Mahindra XUV900 कंपनी की पहली फोर डोर SUV Coupe होगी। यह याद किया जा सकता है कि महिंद्रा ने 2016 ऑटो एक्सपो में XUV Aero concept नामक एसयूवी कूप के विचार को दिखाया था। उस समय इसने XUV500 से प्रेरणा ली थी। XUV900 को Mahindra Automotive Design Europe Studio में डिजाइन किया गया है।

इसमें रूफलाइन, मस्कुलर बंपर, फॉक्स डिफ्यूजर और हॉरिजॉन्टल पोजीशन टेल लैंप जैसे स्लोपिंग कूप मिलेंगे। महिंद्रा एक बिल्कुल नए ईवी सब-ब्रांड के तहत प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक सीरीज विकसित करने की योजना बना रहा है। इलेक्ट्रिक एसयूवी की नई रेंज की कीमत 15 लाख रुपये से लेकर 40 लाख रुपये तक हो सकती है। इनमें से सबसे किफायती कहा जा सकता है – XUV400 (eXUV300), इसके बाद इलेक्ट्रिक XUV700 और टॉप ऑफ द लाइन इलेक्ट्रिक XUV900 कूप।

नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्सयूवी900 दो दरवाजे वाले कूप के साथ हैंडलिंग और स्टाइल के मामले में एसयूवी की व्यावहारिकता को जोड़ती है। नई एक्सयूवी900 में अधिक पारंपरिक फ्रंट-हिंगेड डोर सेटअप मिलने की संभावना है। सूची में दूसरे स्थान पर XUV700 इलेक्ट्रिक होने की संभावना है। आने वाले हफ्तों में नई बॉर्न इलेक्ट्रिक रेंज के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं बेस्ट रिचार्जेबल इलेक्ट्रिक Gas Lighters, किचन में आएंगे बड़े काम