Mahindra की बंपर सेल ने उड़ाई कार कंपनियों की नींद, बिक्री में 60 प्रतिशत की हुई ग्रोथ

महिंद्रा ट्रैक्टरों की भी काफी अच्छी बिक्री रही है। कंपनी ने पिछले महीने 51,994 ट्रैक्टरों की बिक्री, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 47,017 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

Mahindra Scorpio-N

पिछले महीने भारतीय कार बाजार में महिंद्रा (Mahindra) की बिक्री ने ऐसा जलवा दिखाया अन्य कार कंपनियों की नींद उड़ गई है। इस फेस्टिव सीजन में महिंद्रा की गाड़ियों की मांग काफी देखने को मिली है। Mahindra XUV700 से लेकर XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को ग्राहकों को खूब पसंद किया गया है। आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने पिछले महीने घरेलू यात्री वाहनों की बिक्री में 60 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली है। आइये जानते हैं इस सेल्स रिपोर्ट के बारे में…

पैसेंजर वाहनों की बिक्री

पिछले महीने महिंद्रा ने पैसेंजर वाहन सेगमेंट में 32,298 गाड़ियों की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 20,130 यूनिट्स की बिक्री का था । इस तरह महिंद्रा को सालाना आधार पर 60 प्रतिशत की बिक्री बढ़त मिली। वहीं, कंपनी ने यूटिलिटी वाहनों की कुल 32,226 गाड़ियों की बिक्री की है, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 20,034 यूनिट्स की बिक्री का रहा। इस तरह यूटिलिटी सेगमेंट में कंपनी को जबरदस्त 61 प्रतिशत की बढ़त मिली।

ट्रैक्टरों की बिक्री में हुई बढ़त

महिंद्रा ट्रैक्टरों की भी काफी अच्छी बिक्री रही है। कंपनी ने पिछले महीने 51,994  ट्रैक्टरों की बिक्री, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 47,017 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। ऐसे में कंपनी को बिक्री में 11 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली।
यह भी पढ़ें: LML Electric Scooter की भारत में बुकिंग शुरू, बिना खर्च किए कर पाएंगे बुक

5 डोर Thar जल्द हो सकती है लॉन्च

भारतीय कार बाजार में Mahindra Thar काफी पॉपुलर SUV के रूप में अपनी जगह बनाने में सफल रही है। लेकिन अब इस गाड़ी का भी नया अवतार जल्द ही भारत में लॉन्च होने की तैयारी चल रही है। खबर यह है कि नई थार को अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है, जबकि एक्सपर्ट मानते हैं कि ऑटो एक्सपो 2023 में इस नए मॉडल को पेश किया जा सकता है। खास बात यह है कि नया मॉडल 5 डोर में आएगा ।

यह भी पढ़ेंः Tata Punch के ताज को खतरा! आ रही है Hyundai की नई छोटी SUV, जानें क्या होगी खूबियां


No posts to display