अब क्लासिक अवतार में आई Mahindra Scorpio, देखे बिना नहीं रह पाएंगे इस बार

स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की कीमत की घोषणा नहीं की गई है। यह 20 अगस्त को की जाएगी। पुराने स्कॉर्पियो मॉडल के मूल रूप में बदलाव नहीं किया गया है।

Mahindra Scorpio Classic

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी (Scorpio Classic SUV) से पर्दा हटा लिया है। यह पुरानी स्कॉर्पियो एसयूवी का अपडेटेड वर्जन है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने भारत में स्कॉर्पियो-एन एसयूवी (Scorpio-N) लॉन्च की थी, जिसे बुकिंग के दौरान लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, महिंद्रा अधिक प्रीमियम स्कॉर्पियो-एन के साथ पुरानी स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक बैज के तहत बेचेगी। इसे क्लासिक S और क्लासिक S 11 वैरियंट में पेश किया गया है। हालांकि अभी स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की कीमत की घोषणा नहीं की गई है। यह 20 अगस्त को की जाएगी। पुराने स्कॉर्पियो मॉडल के मूल रूप में बदलाव नहीं किया गया है।

Mahindra Scorpio Classic

Scorpio Classic का डिजाइन

स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) में क्रोम स्लैट्स के साथ एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल और सेंटर में नया महिंद्रा लोगो मिलता है। एसयूवी के बंपर और बोनट को पहले से ज्यादा बोल्ड और चंकी बनाया गया है। ग्रिल के किनारे डीआरएल का नया सेट है। पीछे की तरफ एसयूवी में सिग्नेचर स्कॉर्पियो टावर एलईडी टेल लैंप्स मिलते हैं। एसयूवी 17 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील को फिर से डिजाइन किया गया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को पांच एक्सटीरियर कलर विकल्पों में पेश करेगी, जिसमें रेड रेज, नेपोली बैक, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और गैलेक्सी ग्रे शामिल हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा कि स्कॉर्पियो एक ऐतिहासिक मॉडल है, जिसने महिंद्रा की प्रतिष्ठा को मजबूत किया है। आठ लाख से अधिक ग्राहकों के साथ स्कॉर्पियो को सशस्त्र बलों, अर्ध-सैन्य और आंतरिक सुरक्षा बलों जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों का भरोसा हासिल है।
यह भी पढ़ेंः 70 हजार रु से कम में बेस्ट हैं ये Electric Scooters, फुल चार्ज में 120 km से ज्यादा चलती है

Scorpio Classic SUV2

Scorpio Classic का इंजन

नई स्कॉर्पियो क्लासिक को एक ड्यूल-टोन थीम मिलती है। केबिन के अंदर सेंटर कंसोल में वुड-थीम फिनिश है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा अन्य प्रीमियम फीचर्स भी हैं। महिंद्रा ने 2.2-लीटर GEN-2 mHawk डीजल इंजन पेश किया है। यह इंजन अधिकतम 132 ps की पावर और 300 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। महिंद्रा का कहना है कि इंजन पुराने वाले की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक हल्का है और 14 प्रतिशत बेहतर माइलेज दे सकता है। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है। एसयूवी की कीमत लगभग 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। स्कॉर्पियो क्लासिक का लॉन्च महिंद्रा द्वारा नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के लिए रिकॉर्ड बुकिंग हासिल करने के कुछ दिनों बाद हो रहा है। नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी ने पहले ही मिनट में 25,000 यूनिट बुक कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। महिंद्रा ने कहा कि 30 जुलाई को पहले 30 मिनट के भीतर 1 लाख बुकिंग हुई। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू होगी। कार निर्माता का लक्ष्य इस साल के अंत तक पहली 20,000 यूनिट की डिलीवरी करना है।

यह भी पढ़ेंः महिंद्रा 15 अगस्त को XUV800 EV, XUV900 SUV Coupe से उठाएगी पर्दा, जानें इनकी खूबियां