2023 की शुरुआत लॉन्च हो सकती है धाकड़ Mahindra XUV300 EV, जानें पूरी जानकारी

Mahindra XUV300 EV

महिंद्रा (Mahindra) भारतीय बाजार के लिए कई नए ईवी पर काम कर रही है। कंपनी जुलाई में 3 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट (electric SUV concepts) पेश करेगी। ये मॉडल महिंद्रा के न्यू बोर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे। इसके अलावा, Mahindra नई XUV300 EV और eKUV100 की भी टेस्टिंग कर रही है।

एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Mahindra XUV300 इलेक्ट्रिक को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। वहीं eKUV100 डेवलपमेंट और टेस्टिंग के अंतिम चरण में है। यह 2022 के अंत से पहले बाजार में होगी। उम्मीद है कि नई eKUV100 को e20 के रूप में फिर से लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि पिछली KUV100 को ज्यादा सफलता नहीं मिली है। नया मॉडल ज्यादा रेंज और बेहतरी बैटरी पैक के साथ आएगी।

यह भी पढ़ेंः 2023 BMW X7 SUV की पहली तस्वीर आई सामने, जानें किन खूबियों से लैस होंगी ये सुपर कार

रिपोर्ट बताती है कि व्हीकल को कम से कम 250 Km की हाई रेंज और सस्ती कीमत पर पेश किया जा सकता है। महिंद्रा 10 लाख रुपये से कम कीमत में नई eKUV100 को सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के रूप में पेश करने का लक्ष्य रख सकती है।

महिंद्रा (Mahindra) अपने पैसेंजर वाहनों, तिपहिया और छोटे एलसीवी के कॉमर्शियल सेगमेंट के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देख रहा है, जिसमें ट्रेओ और ईअल्फा जैसे प्रोडक्ट भी शामिल हैं। Tata Motors ने पहले ही Nexon EV और Tigor EV को पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में लॉन्च कर दिया है। दोनों मॉडलों को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और टाटा को 70 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद मिली है।

महिंद्रा (Mahindra) ने हाल ही में लास्ट माइल मोबिलिटी और एसयूवी ईवी प्लेटफॉर्म के लॉन्च में अवसरों को भुनाने के लिए 3,000 करोड़ रुपये के नए पूंजी निवेश की घोषणा की है। born electric vehicles अगले 3-5 वर्षों में बाजार में होंगे।

यह भी पढ़ेंः ये हैं सबसे किफायती Dual-Band Router, सुपर इंटरनेट स्पीड के साथ मिलेगी 3 साल की वारंटी