पावरफुल इंजन के साथ जल्द लॉन्च होगी Mahindra XUV300 Sportz, जानें इसकी खूबियां

Mahindra XUV300 Sportz

Mahindra जल्द ही भारतीय बाजार में पावरफुल पेट्रोल इंजन के साथ Mahindra XUV300 Sportz लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि महिंद्रा ने XUV300 Sportz एडिशन को 2020 Auto Expo में शोकेस किया था। नया वर्जन स्पोर्टियर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस था, जिसे पहले अप्रैल 2020 में लॉन्च करने की योजना थी। हालांकि COVID-19 महामारी के कारण लॉन्च में देरी हुई। एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि महिंद्रा अब नए वैरियंट को देश में लॉन्च करने को तैयार है।

Mahindra XUV300 Sportz

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि महिंद्रा को XUV300 Sportz वैरियंट के लिए ICAT (इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी) मानेसर से हरी झंडी मिली है। नया Mahindra XUV300 Sportz वैरियंट 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन पर चलेगा, जो 131bhp और 230Nm का टॉर्क पैदा करती है। यह इंजन स्टैंडर्ड पेट्रोल XUV300 से करीब 21bhp और 30Nm ज्यादा है। पावर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के माध्यम से आगे के पहियों तक पहुंचाई जाती है।
यह भी पढ़ेंः Amazon Monsoon Carnival: खरीदारी का बढ़िया है मौका, स्मार्टफोन, टीवी पर उठाएं 60 प्रतिशत तक छूट का लाभ

XUV300 Sportz वैरियंट में CO2 उत्सर्जन को कम करने के लिए माइल्ड-हाइब्रिड स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम प्राप्त होगा। इससे नए मॉडल को CAFE उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने में मदद मिलेगी। माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम एसयूवी की ईंधन दक्षता में भी सुधार होने की उम्मीद है। नई XUV300 Sportz को 3 वैरियंट्स- W6, W8 और W8(O) में पेश किए जाने की उम्मीद है। नया मॉडल मौजूदा XUV300 के टॉप-स्पेक वैरियंट के साथ सुविधाओं को साझा करेगा। फीचर्स की बात करें, तो नया मॉडल 17-इंच अलॉय व्हील, फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ,ऑटोमैटिक हेडलैम्प और वाइपर, ईएसपी (Electronic Stability Program), डिस्क ब्रेक, ऑटोमैटिक एसी और क्रूज कंट्रोल के साथ आएगा।
यह भी पढ़ेंः 130 km की रेंज के साथ Honda लॉन्च करेगी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खूबियां
सोर्स