400km की रेंज के साथ नई Mahindra XUV400 देगी Tata Nexon EV Max को टक्कर, कीमत हुई लीक!

नई XUV400 के डिजाइन में XUV300 की तरह ही होगी इसके कुछ एलिमेंट इसी गाड़ी से लिए गए हैं। नए मॉडल में हेडलैंप और LED डीआरएल मौजूदा XUV300 की तरह नजर आते हैं।

ऐसा लग रहा है जैसे इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में टाटा और महिंद्रा का ही मुकाबला हो रहा है। इस समय टाटा मोटर्स की Nexon EV काफी तेजी से पॉपुलर हो रही है। अब ऐसे में महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। महिंद्रा इस सेगमेंट पर काफी काफी गंभीर है और लगातार इस सेगमेंट को मजबूती देने में लगी है। नई XUV400 मूलरूप से एक्सयूवी300 का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन है, जिसे एक संशोधित वर्जन पर विकसित किया गया है।

Mahindra XUV400

नई XUV400 के डिजाइन में XUV300 की तरह ही होगी इसके कुछ एलिमेंट इसी गाड़ी से लिए गए हैं।  नए मॉडल में हेडलैंप और LED  डीआरएल मौजूदा XUV300 की तरह नजर आते हैं। कंपनी ने इसका एक और टीजर जारी किया है, जिसमें कार नीले रंग में दिखाई दी गई है। दिखने में यह काफी बेहतर नजर आ रही है। नए मॉडल में आपको महिंद्रा का नया LOGO देखने को मिलेगा  जिसे फ्रंट ग्रिल के ठीक बीच में रखा गया है। XUV400 में साइड माउंटेड चार्जिंग पोर्ट है।

नए मॉडल में कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जोकि सेगमेंट फर्स्ट होंगे। आपको बता दें कि इसकी लंबाई लगभग 4.2 मीटर लंबी है। इसके इंटीरियर में 8 इंच या इससे भी बड़ी स्क्रीन मिल सकती है। इसके साथ ही नये मॉडल में टॉप-स्पेक वेरिएंट को वैकल्पिक फीचर के रूप में ADAS  फीचर भी मिल सकता है। लेकिन यह इसके टॉप ओदेल में मिलेगा। वैसे देखने वाली बात यह है कि आमतौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों में ADAS की पेशकश नहीं की जाती है।

यह भी पढ़ेंः Maruti की इस SUV पर आया लोगों का दिल, बिक्री में Nexon और Creta को छोड़ा पीछे

Nexon EV MAX

Nexon EV Max से होगा मुकाबला

भारत में नई XUV400 का सीधा मुकाबला Nexon EV Max से होगा, जिसकी रेंज 437km है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि नई XUV400 की रेंज 400km के आस-पास होगी। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। महिंद्रा XUV400 में फास्ट चार्जिंग क्षमता, रीजेन टेक्नोलॉजी आदि की सुविधा होने की उम्मीद है। कीमत की बात करें, तो इस नए मॉडल को 20 लाख रुपये से कम कीमत में पेश किया जा सकता है। कंपनी इसे  8 सितंबर को लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Maruti की इस SUV पर आया लोगों का दिल, बिक्री में Nexon और Creta को छोड़ा पीछे