भारत में इस दिन आ सकती है नई Mahindra XUV700, जानें संभावित फीचर्स

MAHINDRA XUV 700

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई एसयूवी XUV700 को इस साल  भारत में 15 अगस्त को लॉन्च करने की तैयारी में है। ऐसी ख़बरें इस समय मार्केट में काफी तेजी से फ़ैल रही हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस एसयूवी को कंपनी 2 अक्टूबर, 2021 को लांच करेगी। कंपनी की तरफ से लगातार इस गाड़ी को लेकर अपडेट मिल रहे हैं। नई XUV700 इन  दिनों काफी चर्चा में भी है। नए ताजा अपडेट के मुताबिक नई XUV700 में इंटेलिजेंट हेडलैम्प्स देखने को मिलेंगे इसके अलावा इसमें एक बड़ा सनरूफ भी दिया जाएगा। ग्राहकों की सुविधा के लिए इसमें स्मार्ट डोर-हैंडल्स और काफी कुछ नए फीचर्स भी शामिल किये जायेंगे।

इसके अलावा नई XUV700 में एक बेहद खास सेफ्टी फीचर को भी शामिल किये जाएगा, आमतौर पर जब कोई 80 kmph की स्पीड के ऊपर जाता है तो कार में एक बीप बजने लगती है जोकि इस बात का इशारा करती है कि स्पीड ज्यादा है कम करो, अब यही फीचर एक नए अंदाज में नई XUV700 में देखने को मिलेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा की नई XUV700 में जैसे ही आप ओवर स्पीड करेंगे तो आपको ‘पति या पत्नी, बच्चे, पोते’ की आवाज़ में तेज़ गति से रोकने के लिए आवाज़ आयेगी, दरअसल कंपनी ने आपके इमोशन के साथ इस फीचर को जोड़ने की कोशिश की है ताकि आपको इस बात का अहसास हो कि आप स्पीड कम दें घर पर आपका कोई इन्तजार कर रहा है। यह एक वाकई शानदार फीचर है जोकि ग्राहकों को जरूर पसंद आ सकता है। और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस ओवर स्पीड वाली फीचर की मदद से ड्राईवर की स्पीड पर काफी कण्ट्रोल किया जा सकता हैं।

आपको बात दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में पोस्ट करना शुरु भी कर दिया है, जिसमें सबसे पहले कंपनी ने  XUV700 के ऑटो बूस्टर हेडलैंप फीचर झलक दिखाई थी । इसके बाद कंपनी ने इसके ‘स्काईरूफ’ के बारे में बात करनी शुरू कर दी है। कंपनी ने XUV700 की स्काईरूफ का टीजर भी जारी किया है कि इस कार की स्काईरूफ अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा आकार की होगी।

कंपनी ने इसके एक टीजर के जरिए यह भी दिखाया कि इस कार में ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स मिलने वाले हैं, जिसमें रात के टाइम पर अगर आपकी कार 80 किमी/घंटा  की स्पीड या उससे ज्यादा चलेगी तो यह फीचर अपने-आप ही एक्टिव हो जाएगा, जिससे आपकी विजिबिलिटी ओर भी बेहतर हो जाएगी।  ख़बरों की मानें तो आपको इस कार में ओर भी कई  प्रीमियम फीचर्स मिल सकते  हैं, जैसे कि LED हेडलैंप्स के साथ DRL,फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स,सी-शेप वाले रैपअराउंड LED टेललाइट्स और बड़े अलॉय व्हील्स भी शायद आपको इसमें मिल जाएंगे।

लीक हुई फोटोज में साफ़ दिखाई दे गया था कि इस कार में आपको डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल स्क्रीन मिलेंगी और इसके साथ-साथ कार इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ड्राइव मोड, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, और लेवल 1 ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसे फीचर्स के साथ आएगी। इसके अलावा अभी इस कार के इंजन और  पॉवर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन  ख़बरों की मानें तो इसमें आपको जो इंजन महिंद्रा थार को पावर देता है ,वही इसको भी पॉवर देगा। नई XUV700 की कीमत करीब 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।

नई XUV700 का सीधा मुकाबला टाटा सफारी, हुंडई अल्काज़ार जैसी SUV गाड़ियों से होगा। ये दोनों ही गाड़ियां काफी पसंद की जा रही हैं, ऐसे में अब नई XUV700 का इन्तजार रहेगा। हांलाकि कब तक इसे लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।