बिल्कुल नए अंदाज में आएगी Maruti Alto 2022, पहले से लंबा और ऊंचा भी होने की उम्मीद

2022 Maruti Alto 800.jpg

Maruti Alto भारतीय बाजार में सबसे बिकने वाली बजट कारों में से एक है। अब नई Maruti Alto 2022 बिल्कुल नए अंदाज में आएगी, जो पहले की तुलना में ज्यादा ऊंचा, हल्का और बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी तीन बेहद लोकप्रिय कारों- ऑल्टो, स्विफ्ट और ब्रेजा को नए रूप में लाने जा रही है। दूसरी पीढ़ी की मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) को 2022 के मध्य तक लॉन्च होने की खबर है। वहीं, ऑल-न्यू ऑल्टो इस साल के अंत बाजार में आएगी।

अगली पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट अगले साल किसी समय भारतीय सड़कों पर दिखाई दे सकती है। हाल ही में, 2022 मारुति ऑल्टो (2022 Maruti Alto) को इसके परीक्षण दौर के दौरान कैमरे में कैद किया गया है। इससे नई मारुति ऑल्टो के डिजाइन के बारे में बहुत कुछ पता चलता है।

यह भी पढ़ेंः ये हैं Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea के बेस्ट मंथली वैलिडिटी प्लान, जानें डिटेल

हैचबैक का नया मॉडल मौजूदा वर्जन की तुलना में लंबा और ऊंचा प्रतीत होता है। जहां यह बॉक्सी स्टांस को बरकरार रखता है, वहीं फ्लैटर रूफलाइन इसे क्रॉसओवर की तरह लुक देता है। नई मारुति ऑल्टो 2022 में हनीकॉम्ब मेश पैटर्न के साथ एक नई ग्रिल, बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए सी-आकार के फॉग लैंप असेंबली के साथ थोड़ा बेहतर बम्पर और एक स्कल्प्टेड बोनट की सुविधा होने की संभावना है। इसका फ्रंट पहले से बड़ा और चपटा दिखता है।

फ्रंट की तरह ही रियर सेक्शन में भी कुछ बदलाव दिखेगा। इसमें नए डिजाइन किए गए बम्पर और बड़े टेलगेट सहित महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना है। इसे सुजुकी के नए हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर पेश किया जा सकता है, जो नई ऑल्टो को मौजूदा पीढ़ी के मॉडल की तुलना में हल्का बना देगा।

यह भी पढ़ेंः कर लें अभी से तैयारी, आने वाली हैं ये धाकड़ Midsize SUV, जानें किन खूबियों से होंगी लैस

केबिन के अंदर भी कई तरह के अपडेट किए जाएंगे। फिलहाल डिटेल को गुप्त रखा गया है। यह एक नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के साथ आने की सूचना है। ऑटोमेकर हैचबैक को टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस कर सकता है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन और कीलेस एंट्री जैसी सुविधाएं भी हो सकती हैं।

खबर यह भी है कि नई 2022 मारुति ऑल्टो को 1.0L, K10C पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है जो 66bhp और 89Nm टॉर्क पैदा कर सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी यूनिट शामिल होंगे। हैचबैक मौजूदा 796cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल मोटर के साथ भी उपलब्ध होगा, जो 47bhp की पावर और 69Nm का टार्क पैदा करता है। नई ऑल्टो मॉडल लाइनअप में पेट्रोल पावरट्रेन के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः बिना DL दौड़ा सकते हैं ये Electric Scooter, कीमत 60 हजार रुपये से कम