Maruti और Mahindra ने बिक्री में मचाया गदर! ग्राहकों ने जमकर खरीदी गाड़ियां

देश की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी मरुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के लिए बीता महीना बेहतर साबित हुआ है। कंपनी ने घरेलू पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 132,395 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 109,726 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

49208

नवंबर (2022) का महीना हुआ खत्म और कार कंपनियों ने अपनी-अपनी बिक्री के नतीजे जारी कर दिया हैं। पिछले साल की तुलना में इस बार प्रमुख कार कंपनियों की बिक्री काफी बेहतर हुई है। मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा की बिक्री के नतीजे अच्छे रहे हैं।  कार बाजार से जुड़े लोगों की माने तो जैसे-जैसे साल खत्म होगा, गाड़ियों की बिक्री में इजाफा, होगा क्योंकि साल के आखिर में डिस्काउंट ऑफर्स काफी अहम भूमिका निभाते हैं। इतना ही नहीं, ग्राहकों को इन्हीं महीनों का इंतजार रहता है। यहां हम आपको Maruti Suzuki और Mahindra की अक्टूबर महीने की बिक्री के नतीजे बता रहे हैं…

Baleno

बढ़ गई मारुति सुजुकी की बिक्री

देश की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी मरुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के लिए बीता महीना बेहतर साबित हुआ है। कंपनी ने घरेलू पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 132,395 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 109,726 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। मारुति सुजुकी ने पिछले महीने Alto और S-Presso की 18,251 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीत साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 17,473 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

इसके अलावा, कंपनी ने Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift, Tour S, WagonR की पिछले महीने 72,844 यूनिट्स की बिक्री जबकि बीते साल यह आंकड़ा 57,019 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। इसके अलावा कंपनी ने Ciaz की पिछले महीने 1,554 यूनिट्स की बिक्री की जबकि बीते साल यह आंकड़ा 1,089 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। यूटिलिटी सेगमेंट में Brezza, Ertiga, S-Cross, XL6 और Grand Vitara ने कमाल कर दिया है। पिछले महीने इन गाड़ियों की 32,563 यूनिट्स की बिक्री हुई है जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 24,574 यूनिट्स की बिक्री का रहा है।  
यह भी पढ़ें: Seltos और Sonet की नवंबर में हुई जमकर बिक्री, Kia ने बेच दी रिकॉर्ड इतनी गाड़ियां

महिंद्रा की बिक्री में हुआ जबरदस्त इजाफा

महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिक्री में इस बार 56% का इजाफा हुआ है। कंपनी ने पिछले महीने 30,392 (Utility Vehicles+ Cars+ Vans)यूनिट्स की बिक्री की जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा  19,458 यूनिट्स की बिक्री का रहा है।

Web Stories