Maruti New Alto K10 के इन 5 प्रीमियम फीचर्स का हुआ खुलासा, कीमत भी हुई लीक

नई Alto K10 को नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जो इसे मजबूत और हल्की बनाते हैं।

भारत में 18 अगस्त को मारुति सुजुकी की नई Alto K10 लॉन्च होने जा रही है, लेकिन लॉन्च से पहले कंपनी की तरफ धीरे-धीरे डिटेल्स सामने जा रही हैं। नए मॉडल में इस बार आपको कई बड़े बदलाव तो देखने को मिलेंगे ही साथ ही इसमें अब कुछ ऐसे फीचर्स ओ शामिल किया जा रहा है जो सेगमेंट फर्स्ट हो सकते हैं। यानी इस बार K10 का नया अवतार ग्राहकों को निराश नहीं करने वाला, लेकिन काफी कुछ निर्मर करेगा इसकी कीमत पर। यहां हम आपको नई Alto K10 के उन 5 जबरदस्त बदलाव/फीचर्स के बारे में जानकारों दे रहे हैं जो इस बार इसमें देखने को मिलने वाले हैं।

AMT गियरबॉक्स

लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Alto K10 में AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी, मारुति सुजुकी ने भी इस फीचर की जानकारी इसके टीजर में दी है। वैसे यह फीचर्स पुरानी Alto K10 में भी दिया गया था। अगर आप बहुत ज्यादा ट्रैफिक में सिटी में ड्राइव करते हैं तो आपको AMT गियरबॉक्स वाला मॉडल ही चुनना चाइये, क्योंकि इससे ड्राइविंग काफी इजी जो जाती है और थकान भी नहीं होती।

टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम

नई Alto K10 में अब टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जोकि इस कार को प्रीमियम लुक तो देगा ही साथ ही इसमें म्यूजिक का भी आपको मज़ा मिलेगा। इस बार टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट में भी नयापन देखने को मिलेगा। कंपनी को उम्मीद है ग्राहकों को यह फीचर काफी पसंद आ सकता है।

स्टेयरिंग पर कंट्रोल

इसके अलावा नई कार में स्टेयरिंग व्हील पर ऑडियो कंट्रोलर मिलेंगे। यह एक प्रीमियम फीचर है जो इससे पहले Alto K10 में नहीं मिला था। यह पहली बार है जब नई Alto K10 में इस फीचर को शामिल किया जायेगा, लेकिन कार के टॉप मॉडल में ही देखने को मिलेगा और इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें: लीक हुई नए Honda Activa 7G की कीमत, जानिये कब होगा लॉन्च

माइलेज

नई पीढ़ी की ऑल्टो हैचबैक में एक नया 998cc, नैचुरली एस्पिरेटेड K10C पेट्रोल इंजन होगा, जो 5,500rpm पर 66bhp की पावर और 3,500rpm पर 89Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और AMT (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) शामिल होंगे। माना जा रहा है कि नए इंजन से यह कार एक लीटर में 26kmpl से ज्याद की माइलेज दे सकती है। इस कार की कीमत 4 लाख रुपये से कम रहने की उम्मीद है।

HEARTECT प्लेटफॉर्म

नई Alto K10 को नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जो इसे मजबूत और हल्की बनाते हैं।  यह प्लेटफॉर्म कंपनी दूसरी गाड़ियों में भी इस्तेमाल करती है।  इस प्लेटफॉर्म की मदद से गाड़ी की परफॉरमेंस भी काफी बेहतर होगी। आल्टो का फ्रंट लुक इस बार काफी बोल्ड नजर आता है। इसकी ब्लैक फ्रंट ग्रिल आकर्षित करती है। इसके अलावा इसमें नया बोनट और बंपर भी देखने को मिकता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो हैचबैक में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर मिलेगा। इसके अलावा, आपको सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। भारत में 18 अगस्त को इस कार को लॉन्च किया जाएगा। यह कुल 12 वेरिएंट में आएगी ।  नई Alto K10 के आने से मारुति सुजुकी की ही एस-प्रेसो की सेल पर असर पड़ सकता है।

यह भी पढ़ेंः धांसू लुक वाला TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, जानें इससे जुड़ी पांच बातें…