डीलरशिप पर पहुंची New Alto K10, लॉन्च से बस एक दिन दूर, जानिये क्या होगा खास

अगर आप नई Alto K10 को खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इसे कंपनी की वेबसाइट औेर डीलरशिप के माध्यम से महज 11,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं।

देश में 18 अगस्त को मारुति सुजुकी अपनी नई Alto K10 को लॉन्च करने जा रही है। लेकिन लॉन्च से पहले ही इसकी कई डिटेल्स लीक हो चुकी हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक Alto K10 LXi मॉडल डीलरशिप पर पहुंच चुका है। इससे पहले कंपनी इस कार के कई टीजर जारी किये जा चुके हैं। Youtube पर इसका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे न इस नए मॉडल के बाहरी लुक के बारे मे जानकारी मिलती है। नई Alto K10 को नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जो इसे मजबूत और हल्की बनाते हैं। यह प्लेटफॉर्म कंपनी दूसरी गाड़ियों में भी इस्तेमाल करती है।  इस प्लेटफॉर्म की मदद से गाड़ी की परफॉरमेंस भी काफी बेहतर होगी।

आल्टो का फ्रंट लुक इस बार काफी बोल्ड नजर आता है। इसकी ब्लैक फ्रंट ग्रिल आकर्षित करती है। इसके अलावा इसमें नया बोनट और बंपर भी देखने को मिकता है। भारत में 18 अगस्त को इस कार को लॉन्च किया जाएगा। यह कुल 12 वेरिएंट में आएगी। नई Alto K10 के आने से मारुति सुजुकी की ही एस-प्रेसो की सेल पर असर पड़ सकता है। लेकिन यह इस बार पर निर्भर करता है कि कार की कीमत क्या होगी, लेकिन ऐसा अनुमान है कि नई Alto K10 को 4 लाख रुपये से कम कीमत में लाया जा सकता है।

11000 में करें बुकिंग

मारुति सुजुकी ने इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। अगर आप नई Alto K10 को खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इसे  कंपनी की वेबसाइट औेर डीलरशिप के माध्यम से महज 11,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। इस कार की बिक्री एरिना डीलरशिप द्वारा की जाएगी। पेट्रोल इंजन में लॉन्च करने के बाद इसे CNG अवतार में भी लाया जाएगा।

डायमेंशन की बात करें तो नई Alto K10 की लम्बाई 3530 mm,  चौड़ाई 1490 mm और उंचाई 1,520mm होगी। इसके अलावा कार का व्हीलबेस 2,380mm होगा। इसके अलावा इसमें 170mm ग्राउंड क्लीयरेंस मिल सकता है।इसमें बूट स्पेस 177 लीटर का मिलेगा। नई Alto K10 में अब टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जोकि इस कार को प्रीमियम लुक तो देगा ही साथ ही इसमें म्यूजिक का भी आपको मज़ा मिलेगा। इस बार टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट में भी नयापन देखने को मिलेगा। इसके अलावा नई कार में स्टेयरिंग व्हील पर ऑडियो कंट्रोलर मिलेंगे। यह भी पढ़ें: भारत में जल्द आने वाली ये सस्ती MPV और SUV, जानिए पूरी लिस्ट

इंजन और माइलेज

नई Alto K10 में नया 998cc का  K10C पेट्रोल इंजन होगा, जो 66bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क देगा। यह इंजन  5-स्पीड मैनुअल और AMT से लैस होगा। माना जा रहा है कि नए इंजन से यह कार एक लीटर में 26kmpl से ज्याद की माइलेज दे सकती है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो हैचबैक में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर मिलेगा। इसके अलावा, आपको सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

फोटो क्रेडिट: YouTube/Car Point Hindi