Maruti Baleno CNG अगले महीने होगी लॉन्च! महीने का खर्च होगा कम और मिलेगी जबरदस्त माइलेज

Baleno CNG के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। सिर्फ इसमें CNG किट को इंस्टाल कर दिया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा पेट्रोल मॉडल से करीब 70 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है।

कार बाजार में अभी कुछ ही समय पहले मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Baleno) लॉन्च हुई है, जिसे काफी ज्यादा पसंद भी किया जा रहा है। बिक्री के मामले में नई बलेनो टॉप पर है। यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसकी माइलेज भी काफी बेहतर है। एक लीटर में यह कार 22.94km तक की माइलेज दे देती है, लेकिन अब इसकी माइलेज में और भी इजाफा होने जा रहा है। मारुति नई बलेनो को अब CNG में लेकर आ रही है। सोर्स के मुताबिक, Baleno CNG अगले महीने तक लॉन्च की जा सकती है। वैसे, कंपनी की तरफ से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन सोर्स की मानें तो कंपनी इस नए मॉडल पर काम कर रही है।

Baleno CNG के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। सिर्फ इसमें CNG किट को इंस्टाल कर दिया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा पेट्रोल मॉडल से करीब 70 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है। CNG किट के लगने से इंजन की पावर और टॉर्क में थोड़ा अंतर आ सकता है । डिजाइन और लुक के मामले में यह कार अब ज्यादा प्रीमियम नजर आती है और स्टाइलिश भी लगती है। इसके अलावा, कार का केबिन भी अब अप-मार्केट लगता है और रूमी भी है। इसमें अच्छे फीचर्स को शामिल किया है जोकि आपको इस सेगमेंट की दूसरी कारों में देखने को नहीं मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स

मौजूदा पेट्रोल बलेनो में फीचर्स की कोई कमी नहीं है। कार में स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया। इस कर में  16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलेंगे। सेफ्टी के लिए इस कार में  6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD समेत कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। कार में हेड-अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा और एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें सुजुकी कनेक्ट एलेक्सा वॉयस जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है। इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया।

इंजन की बात करें, तो नई बलेनो (Baleno) में 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 89bhp की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AGS गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें, तो मैन्युअल ट्रांसमिशन पर यह कार 22.35(MT) की माइलेज निकाल देती है, जबकि AGS पर यह कार 22.94 की माइलेज निकल देती है। CMG मोड पर इसकी माइलेज में काफी अच्छा इस्जाफा हो सकता है, जोकि बढ़कर 30km/kg तक जा सकता है ।

यह भी पढ़ें: 150km की रेंज के साथ आते हैं ये हाई-स्पीड Electric Scooter


No posts to display