Maruti Brezza CNG की डिटेल्स आई सामने, कब होगी लॉन्च और कितनी होगी माइलेज? जानिए

Maruti Brezza CNG की डिटेल्स सामने आई हैं जिसमें इसके वैरियंट से लेकर माइलेज के बारे में जानकारी मिली है। अगर आप भी इस गाड़ी के आने का इंतजार कर रहे हैं तो यह रिपोर्ट्स आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

Maruti Brezza

देश में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट वाली कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इस समय कार बाजार में मारुति सुजुकी का दबदबा पेट्रोल और CNG सेगमेंट में भी बहुत है, और लागातार कंपनी अपने पोर्टफोलियो को बड़ा करने में लगी है, क्योंकि देश में CNG वाहनों को किफायती तौर पर देखा जाता है। इस साल कंपनी की नई ब्रेजा ने भारत में दस्तक दी थी, जिसके बाद से ही यह खबरें आने लगी कि कंपनी इसे जल्द ही CNG वर्जन में लाएगी। भारत में तभी इसे इसके आने का इंतजार होने लगा, लेकिन अब आपको जानकर खुशी होगी कि Maruti Brezza CNG की डिटेल्स सामने आई हैं, जिसमें इसके वैरियंट से लेकर माइलेज के बारे में जानकारी मिली है। अगर आप भी इस गाड़ी के आने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह रिपोर्ट्स आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। आइये जानते हैं…  

Maruti Brezza CNG

रसलेन की रिपोर्ट की मानें तो Maruti Brezza CNG को 7 वैरियंट में लाए जाने की उम्मीद है। मारुति की आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ लिस्टिंग के साथ Brezza CNG  का खुलासा भी हुआ है, लेकिन जानकारियां बहुत कम हैं। इससे पहले भी इस गाड़ी को लेकर कई जानकारी सामने आ चुकी हैं। CNG किट लगने के बाद गाड़ी का बूट स्पेस काफी कम हो जाएगा। नई Brezza CNG को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

मौजूदा पेट्रोल Brezza में 1.5L K15C पेट्रोल इंजन है, जो डुअल VVT और डुअलजेट तकनीक से लैस है। यह इंजन 103bhp की पावर और 136.8Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा, इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल और एक नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल है। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का मैनुअल वैरियंट 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमेटिक वैरियंट 19.80 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है। अब बड़ा इंजन के बाद भी यह आपको बेहतर पावर के साथ बढ़िया माइलेज भी दे रहा है, जिसकी वजह से ग्राहक इन गाड़ी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। माना जा रहा है कि CNG की माइलेज करीब 25-30km/kg हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 500km की रेंज वाली Skoda Enyaq iV vRS इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा

सेफ्टी फीचर्स की नहीं होगी कोई कमी

नई Brezza CNG में 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप-डिस्प्ले (एचयूडी), इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा, इसमें रियर एसी वेंट्स दिए गए इसमें 9-इंच SmartPlay Pro+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जोकि एंड्राइड ऑटो और एप्पल कर प्ले जैसे फीचर्स भी शामिल किए जायेंगे । सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग (केवल हाई ट्रिम में), रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबेलिटी कार्यक्रम (ESP,) रोल ओवर मिटिगेशन और हिल होल्ड असिस्ट की सुविधा मिलेगी ।

कम हो जाएगा बूट स्पेस

बात करें स्पेस की, तो नई ब्रेजा में आपको काफी जगह मिलती है। 5 लोग इस गाड़ी में आसानी से बैठ सकते हैं यानी अगर आप लॉन्ग ड्राइव पर जाना चाहते हैं, तो नई ब्रेजा आपको पसंद आ सकती है। इतना ही इसमें 328 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें आपको 48 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इसमें 16 इंच अलॉय व्हील्स लगे हैं। नई ब्रेजा का साइड प्रोफाइल अच्छा और विंडो साइज भी बड़ा है, जिसकी वजह से अंदर बैठे लोगों को बाहर का नजारा ठीक से देखने में मदद मिलती है। इसकी लंबाई 3995 मिमी, चौड़ाई 1790 मिमी, व्हीलबेस 2500 मिमी और ऊंचाई 1685 है।


No posts to display