28km की माइलेज वाली Maruti की इस SUV की बुकिंग थमने का नहीं ले रही नाम, बुकिंग्स 60 हजार के पार

Grand Vitara को लोग इसलिए भी पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इसका डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है। यह स्पोर्टी है और बोल्ड अवतार में है।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में अपनी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को लॉन्च किया और लगातार इसकी डिमांड बढ़ रही है। खास बात यह है कि इस गाड़ी को अब तक 60,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है यानी छोटी कारों के साथ-साथ अब मारुति सुजुकी बड़ी गाड़ियों में भी अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी है। ग्रैंड विटारा को मारुति ने ऑफिशियली 26 सितंबर को लॉन्च किया था। इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टाइगुन से होगा। कंपनी ने पिछले महीने इसकी लगभग 4,800 यूनिट बेची थीं। लगातार बढ़ रही बुकिंग्स की वजह से अब इसकी डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। 

मारुति ग्रैंड विटारा की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से लेकर 19.65 लाख रुपये तक है। ग्रैंड विटारा को टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन और सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के ग्लोबल अलायंस के साथ तैयार हुई है।

यह भी पढ़ें: Maruti WagonR और Baleno से आगे निकली 3.39 लाख रुपये वाली ये सस्ती कार, माइलेज भी जबरदस्त

Grand Vitara

सेफ्टी फीचर्स

Grand Vitara में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इनमें 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, रियर डिस्क और -पॉइंट ELR सीट बेल्ट जैसे तमाम फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, गाड़ी के सभी टायर्स में कितनी हवा है इसकी भी जानकारी मिलती है और इस जानकारी को आप कार में लगी स्क्रीन पर देख सकते हैं।

स्पोर्टी डिजाइन के साथ  प्रीमियम इंटीरियर

Grand Vitara को लोग इसलिए भी पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इसका डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है। यह स्पोर्टी है और बोल्ड अवतार में है। साथ ही, यह काफी प्रीमियम भी है। यह दिखने में काफी प्रीमियम नजर आती है। सामने, साइड और पीछे से यह काफी आकर्षित करती है। इसका केबिन न सिर्फ प्रीमियम है, बल्कि रूमी भी है। सीटें स्पोर्टी होने के साथ काफी आरामदायक भी हैं। इसमें  9 इंच का टच-स्क्रीन  इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके हाइब्रिड मॉडल में 4 ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं, जिसमें EV, Eco, Power और Normal मोड्स शामिल है, जबकि रेगुलर मॉडल में ऑल ग्रिन सेलेक्ट तकनीक के साथ ऑटो, स्नो, स्पोर्ट और लॉक ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Grand Vitara

दमदार इंजन के साथ जबरदस्त माइलेज

इंजन की बात करें, तो दो पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध है, एक 1.5-लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन है। ट्रांसमिशन में इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड ट्रिम के लिए ई-सीवीटी और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक या प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड ट्रिम में 5-स्पीड मैनुअल शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि ये सेग्मेंट में सबसे बेहतर माइलेज देती है, इसका वीवीटी पेट्रोल इंजन 21.11 km और हाइब्रिड वैरियंट 27.97 km प्रतिलीटर का माइलेज देती है। कंपनी ने इसमें सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा है। इसमें 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट, सभी रियर यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल मिलता है। 

यह भी पढ़ेंः 51,000 रु तक के डिस्काउंट के साथ मिल रही Maruti Suzuki की ये 5 धांसू कार, जानें खास ऑफर


No posts to display