Maruti ने शुरू की All-New Brezza की booking, सिर्फ 11000 रुपये में करें बुक

नई Brezza में 1.5-litre K15B पेट्रोल इंजन मिल सकता है जोकि 103bhp और 137Nm का टॉर्क मिलेगा । यह इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पुरानी 4-स्पीड यूनिट की जगह लेगा। इसके साथ ही इसमें CNG का भी ऑप्शन दिया जाएगा

कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी All-New Brezza को भारत में 30 जून को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने आज से इसकी ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। नई ब्रेजा की बुकिंग राशि 11,000 रुपये रखी है। ग्राहक इसकी बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट और Arena डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। मारुति सुजुकी ने आज इसे #HotAndTechyBrezza नया टैग दिया है, इस टैग के जरिये यह पता चलता है कि यह एडवांस्ड फीचर्स से लैस होगी। नई विटारा ब्रेजा में अब विटारा नाम को हटा दिया है, अब यह आल न्यू ब्रेजा (All-New Brezza) नाम से जानी जाएगी। अगर आप नई Brezza को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इसे बुक कर सकते हैं।

6 एयर बैग्स के साथ आएगी नई Brezza

इस बार All-New Brezza में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में आपको नयापन देखने को मिलेगा। नए मॉडल में इलेक्ट्रिक सनरूफ, नया हाइब्रिड इंजन, 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ESP जैसे फीचर्स खास होंगे।

यह भी पढ़ेंः 5,000 रु की रेंज में बेस्ट हैं ये Digital Inverter, जानें फीचर, मासिक EMI की पूरी डिटेल   

7.50 लाख से ज्यादा ब्रेजा सड़कों पर  

इस मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, शशांक श्रीवास्तव में कहा कि मारुति सुजुकी ब्रेजा ने साल 2016 में भारतीय बाजार में एंट्री ली थी। तब से, इसने बाजार पर राज किया है और देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी का एक नया चलन शुरू किया है। केवल 6 सालों में 7.5L से अधिक इकाइयों की बिक्री के साथ, Brezza देश में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एक मजबूत बाजार हिस्सेदारी रखती है। अब हम इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को बिल्कुल नए अवतार में पेश करेंगे। हमें भरोसा है कि ऑल-न्यू हॉट और टेकी ब्रेज़ा भी भारतीय सड़कों पर राज करेगी और भारतीय ग्राहकों का दिल जीतेगी।

नई Brezza में होंगे बड़े बदलाव

इस बार नई Brezza के डिजाइन में काफी नयापन देखने को मिलने वाला है। इसके फ्रंट में आपको नयापन देखने को मिलेगा। नई अपडेटेड Brezza में नई ग्रिल देखने को मिलेगी। इसके अलावा, इसमें नए ट्विन-पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प्स, नया बंपर, नए फॉगलैंप्स, नई स्किड प्लेट, नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स, और नए टेललैंप आपको आकर्षित करते हुए नजर आएंगे।

इतना ही नहीं, बात इसके इंटीरियर की करें, तो नई Brezza में नया कैबिन तो देखने को मिलेगा ही साथ ही इसमें कई अच्छे फीचर्स आपका इंतजार भी कर रहे हैं। इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9 इंच infotainment सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलैस स्मार्टफोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 360 Degree कैमरा और वायरलेस फोन चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी। इतना ही नहीं कार में 6 एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्ट्रोंग बॉडीशेल जैस फीचर्स मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: OLA Electric Car की पहली झलक आई सामने, 500 km से अधिक ड्राइविंग रेंज की उम्मीद

इंजन की बात करें, तो नई Brezza में 1.5-litre K15B पेट्रोल इंजन मिल सकता है जोकि 103bhp और 137Nm का टॉर्क मिलेगा । यह इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पुरानी 4-स्पीड यूनिट की जगह लेगा। इसके साथ ही इसमें CNG का भी ऑप्शन दिया जाएगा। हालांकि इसमें पावर और टॉर्क आउटपुट में मामूली गिरावट देखी जाएगी। 30 जून को इसकी कीमत का खुलासा होगा ।