कीमतें बढ़ाने के बाद मारुति ने इन 5 कारों पर फिर दिया बंपर डिस्काउंट

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की कारें हाल ही में महंगी हुई हैं। दाम बढ़ने के बाद अब ग्राहकों को जेब थोड़ी ज्यादा ही ढीली करनी पड़ेगी। लेकिन कंपनी ने ग्राहकों को राहत देते हुए एक बार फिर जनवरी महीने में अपने कुछ मॉडल्स पर अच्छा डिस्काउंट ऑफर किया है जिसका फायदा आप उठा सकते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको उन सभी कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन पर कंपनी की तरफ से डिस्काउंट दिया है जा रहा है। अगर आप इस समय मारुति की एक नई कार खरीदने का विचार रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

मारुति सेलेरियो (23,000 का डिस्काउंट)

मारुति सुजुकी की सेलेरियो अभी हाल ही में मार्केट में आई है, हांलाकि इसकी कीमत में भी इजाफा हुआ है। लेकिन यदि आप इस कर को अभी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस पर 23,000 रुपये का डिस्काउंट मिल जाएगा। यह कार पेट्रोल और CNG में उपलब्ध है। इस कार में 1.0L  का पेट्रोल इंजन लगा है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.15 लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये तक है।

मारुति स्विफ्ट (33,000 का डिस्काउंट)

मारुति सुजुकी अपनी पॉपुलर हैचबैक कार स्विफ्ट पर इस समय पूरे 33,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इस कार का डिजाइन और इसका स्पेस काफी बेहतर है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि परफॉरमेंस के मामले में काफी बेहतर है। इतना ही नहीं यह इंजन माइलेज के लिहाज से भी काफी उम्दा माना जाता है। एक लीटर में यह कार 23 किलोमीटर से ज्यादा की माइलेज देती है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.90 लाख रुपये से 8.63 लाख रुपये तक जाती है।

मारुति वैगन-आर (28,000 का डिस्काउंट)

मारुति सुजुकी अपनी फैमिली कार वैगन-आर पर इस समय पूरे 28,000  रुपये का डिस्काउंट दे रही है। यह कार 1.0L/1.2L पेट्रोल और CNG में उपलब्ध है। पेट्रोल मोड पर यह 21.79 तक की माइलेज दे सकती है जबकि CNG मोड पर यह कार 32.52km/kg की माइलेज निकाल सकती है। वैगन-आर में स्पेस काफी बेहतर मिलता है और 5 लोग इस कार में आसानी से सफ़र कर सकते हैं। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.18 लाख रुपये से लेकर 6.58 लाख रुपये तक जाती है।

मारुति एस-प्रेसो (33,000 का डिस्काउंट)

अपनी माइक्रो SUV ‘S-Presso’ पर मारुति सुज़ुकी इस समय पूरे 33,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इस कार का ड्राइविंग अनुभव काफी अच्छा रहता है। इस कार में 1.0L  का पेट्रोल इंजन लगा है।  गाड़ी में स्पेस ठीक है और 4 लोगों के बैठने की इसमें जगह है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत  3.85 लाख रुपये से शुरू होती है।   

मारूति डिजायर (23,000 का डिस्काउंट)

अगर आप मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस समय आपको इस गाड़ी पर पूरे 23,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल जाएगा। एक लीटर पेट्रोल में यह कार 24 किलोमीटर तक की माइलेज निकाल देती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि परफॉरमेंस के मामले में काफी बेहतर है। स्पेस के मामले में डिजायर काफी बेहतर कार भी है । इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 6.09 लाख रुपये से शुरू होती है।