Maruti की 9925 कारों में आई बड़ी खराबी! तुरंत वापस मंगवाने के दिए आदेश, जानिए क्या है खराबी

कंपनी ने उन्ही कारों को रिकॉल किया है जो 3 अगस्त से 1 सितंबर 2022 के बीच बनी हैं। कंपनी ने कहा कि उपभोक्ताओं की सुरक्षा को देखते हुए रिकॉल जारी किया गया है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी  9925 कारों को रिकॉल किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने वैगन आर, सेलेरियो और इग्निस को वापस मंगवाया है, क्योंकि इन तीनों हैचबैक कारों के रियर ब्रेक असेंबली पिन पार्ट में खराबी पाई गई है। इस पार्ट में खराबी के कारण कार को चलाने पर काफी शोर होता है। वहीं इस खराबी के कारण लंबे समय में कार के ब्रेक्स के प्रदर्शन में कमी आ सकती है। इसी खामी के चलते कंपनी ने इन कारों को वापस बुलाया है।

Maruti Ignis

कंपनी ने उन्ही कारों को रिकॉल किया है जो 3 अगस्त से 1 सितंबर 2022 के बीच बनी हैं। कंपनी ने कहा कि उपभोक्ताओं की सुरक्षा को देखते हुए रिकॉल जारी किया गया है। इस रिकॉल की जानकारी कंपनी ने वेबसाइट पर दे दी है। कंपनी के मुताबिक, खराब पार्ट्स को ठीक करने के लिए कंपनी के सभी सर्विस सेंटर पर पार्ट्स को उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से ग्राहकों के साथ संपर्क किया जा रहा है। जिन कारों में ये खामी मिलेगी उन्हें फ्री में कार को ठीक कर दिया जाएगा। अगर आपकी भी कार इस लिस्ट में है, तो तुरंत मारुति सुजुकी डीलरशिप से संपर्क करें।

ऑटो बाजार में रिकॉल की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी मारुति सुजुकी ने सुपर कैरी, डिजायर टूर एस, सियाज, अर्टिगा, विटारा ब्रेजा, एस क्रॉस ईको, और XL6 को रिकॉल किया था। इस तरह के रिकॉल अक्सर हम सुनते आ रहे हैं, और कंपनियां भी जितना जल्दी हो सके रिकॉल की गई गाड़ियों को ठीक करके ग्राहकों  को वापस दे।

यह भी पढ़ें: आपकी कार का टायर अब नहीं होगा पंक्चर, आ रहे हैं Airless Tyres ! जानिए क्यों होते हैं खास