10 लाख रुपये से कम में आ रही हैं ये 5 जबरदस्त कारें, माइलेज के साथ परफॉर्मेंस भी होगी दमदार

भारतीय कार बाजार में अब नई-नई कारों के लॉन्च होने का सिलसिला अब तेज होने लगा है। इस फेस्टिव सीजन से ही नई गाड़ियों के लॉन्च होने का प्रोग्राम शुरू हो गया है।

भारतीय कार बाजार में अब नई-नई कारों के लॉन्च होने का सिलसिला अब तेज होने लगा है। इस फेस्टिव सीजन से ही नई गाड़ियों के लॉन्च होने का प्रोग्राम शुरू हो गया है। अलगे कुछ महीनों के भीतर देश में जहां नए मॉडल लॉन्च होंगे, तो वहीं कुछ फेसलिफ्ट मॉडल अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे। अब यदि आप भी इन दिनों एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको भारत में जल्द लॉन्च होने वाली कुछ शानदार कारों की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके बजट में फिट होंगी ही साथ ही किफायती भी साबित हो सकती हैं।

Maruti Suzuki New Swift

Maruti Suzuki New Swift

कार बाजार में एक खबर तेजी से फैल रही है, रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनों नई जनरेशन की Swift का फेसलिफ्ट मॉडल इस साल लॉन्च करने की तैयारी में है।मिली जानकारी के मुताबिक, नए मॉडल इस साल दिसंबर में ग्लोबल मार्केट में एंट्री कर सकता है, लेकिन इसे अगले साल भारत में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि नए मॉडल में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। इसके बाहरी डिजाइन से लेकर केबिन तक में नयापन देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, नई स्विफ्ट के इंजन में कुछ उपडेट किए जाएंगे ताकि माइलेज में इजाफा मिल सके।  

Maruti Baleno Cross

Maruti Suzuki की प्रीमियम हैचबैक कार Baleno की कामयाबी के बाद अब इसका Cross वर्जन भी लाने की तैयारी की जा रही है। नए मॉडल को साल 2023 की शुरुआत में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस SUV को माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ उतारा जा सकता है। इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। बताया जा रहा है कि नए मॉडल में बेहतर स्पेस देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः Bajaj लेकर आ रहा है 2 धांसू बाइक्स, तगड़े फीचर्स और डिजाइन से होगी लैस

Hyundai Grand i10 Nios Facelift

भारतीय कार बाजार में Hyundai Grand i10 Nios एक शानदार छोटी कार है और इसमें कमाल की क्वालिटी देखने को मिलती है। लेकिन अब कंपनी इसमें कई बड़े बदलाव कर इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। सोर्स के मुताबिक, इसकी टेस्टिंग फिलहाल भारत में हो रही है। इंजन की बात करें, तो इसमें1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं, इसमें CNG का भी ऑप्शन मिलेगा। माना जा रहा है कि इसे अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है।

Mahindra XUV300 Facelift

महिंद्रा एंड महिंद्रा अब अपनी पॉपुलर  SUV ‘XUV300’ का  Facelift वर्जन लेकर आ रही है। इस नए मॉडल को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि नए मॉडल के बाहरी डिजाइन से लेकर इसके केबिन तक में नयापन देखने को मिल सकता है। नए मॉडल के इंजन को भी इस पहले से Tune किए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 521km की रेंज वाली BYD Atto 3 Electric SUV हुई भारत में लॉन्च, जानें टॉप फीचर्स

Mahindra Bolero Neo Plus

महिंद्रा अगले साल की शुरुआत में Bolero Neo Plus का नया मॉडल भी लेकर आ रही है। माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में इसे पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Bolero Neo Plus को दो वैरियंट्स- P4 और P10 में उपलब्ध कराया जाएगा। कस्टमर्स के पास 7-सीट्स और 9-सीट्स वाले लेआउट का ऑप्शन होगा। इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।