फेस्टिव सीजन में रौनक बढ़ाने आ रही हैं ये 5 शानदार SUV, देखिये पूरी लिस्ट

यदि आप इन दिनों एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो बस थोड़ा इंतजार कीजिए, क्योंकि भारत में अगले महीने 5 नई SUV लॉन्च होने रही हैं, जानिए पूरी खबर...

कार निर्माता कंपनियां अब इस फेस्टिवल सीजन में अपना दाव लगाने जा रही हैं। इसलिए कंपनियां अभी से तैयारियां कर रही हैं। इस बार भारतीय कार बाजार में कई नई गाड़ियां दस्तक देने जा रही हैं। यदि आप इन दिनों एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो बस थोड़ा इंतजार कीजिए, क्योंकि भारत में अगले महीने 5 नई SUV लॉन्च होने रही हैं, जिनमें एक इलेक्ट्रिक SUV भी हो सकती है। आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में…

Mahindra XUV 400

महिंद्रा, 6 सितंबर को अपनी नई इलेक्ट्रिक XUV 4000 लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें, तो यह XUV 300 का इलेक्ट्रिक वर्जन है। इस एसयूवी की लंबाई लगभग 4.2 मीटर लंबी होगी और साथ ही आपको बूट स्पेस भी ज्यादा मिलेगा। महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज होने पर 400 Km से अधिक की रेंज देने में सक्षम हो सकती है। इसके साथ ही आपको इस एसयूवी में AI टेक्नोलॉजी से लैस बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।  

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा ने हाल ही में अर्बन क्रूजर हाइराइडर एसयूवी का पेशकश की थी, जिसमें कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी। अब लेकिन उम्मीद है कि अगले महीने यानी सितंबर में कंपनी अपनी इस एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी का उत्पादन टोयोटा के कर्नाटक के बिदादी के संयंत्र में शुरू भी हो चुका है। खबरों की मानें, तो इस नई एसयूवी की डिलीवरी सितंबर में शुरू हो जाएगी। इसके अलावा, इस एसयूवी में में आपको दो इंजन मिलेंगे, जिसमें पहला 1.5-लीटर के15सी, डुअल-जेट पेट्रोल, माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ और दूसरा 1.5-लीटर टीएनजीए एटकिंसन साइकिल इंजन एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: आपको Maruti की New Alto K10 क्यों खरीदनी चाहिए ? जानिये 5 बड़े कारण

Maruti Suzuki Grand Vitara

मारुती सुजुकी अगले महीने (सितंबर 2022) में अपनी मच अवेटेड एसयूवी  ग्रैंड विटारा की कीमतों का ऐलान करने जा रही है। आप अगर यह कार लेना चाहते हैं, तो सिर्फ 11,000 रुपये की टोकन राशि  इसे आसानी से ऑनलाइन या नेक्सा डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं। कार सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफार्म पर बनी है, जो ग्लोबल मार्केट में नई एस-क्रॉस को आधार बनाता है। इस एसयूवी में 6 ट्रिम्स  सिग्मा, डेल्टा, जेटा, अल्फा, जेटा+ और अल्फा+ का ऑप्शन मिलेगा। इनमें से जेटा+ और अल्फा+ को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ उतारा गया है, वहीं बाकि 4 सुजुकी के मॉडल्स माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के ऑप्शन में मिल जाएंगे। इसके अलावा, यह कार आपको कई बेहतरीन फीचर्स से लैस मिल जाएगी।

Hyundai Venue N Line

Hyundai Venue N Line भारत में 6 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। यह रेगुलर मॉडल का परफॉर्मेंस मॉडल होगा। इंजन की बात करें, तो नए मॉडल में 1.0L का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि इसमें 118bhp की पावर देगा और यह 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT के साथ आएगा। नई Venue N Line में फ्रंट बंपर, व्हील आर्च, रूफ रेल और रियर पर रेड कलर एक्सेंट हैं। फ्रंट फेंडर और फ्रंट ग्रिल पर एन-लाइन बैज उभरा होगा। इसके अलावा, इसमें नए स्टाइल वाले अलॉय व्हील्स मिलेंगे। इसकी कीमत मौजूदा रेगुलर मॉडल से ज्याद होगी। जिन लोगों को Venue से ज्याद परफॉर्मेंस चाहिए उनके लिए यह नया मॉडल काफी अच्छा साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: CNG सेगमेंट आ रही है Tata की ये नई प्रीमियम कार, कीमत से लेकर माइलेज तक हुई लीक

2023 Audi Q3

ऑडी की यह दमदार SUV भी अगले महीने दस्तका देने जा रही हैं। नई Audi Q3 में कई नए बदलाव आपको इस बार देखने कोई मिलने वाले हैं। यह एसयूवी दो ट्रिम्स – प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी के ऑप्शन में मिल जाएगी। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। आप इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं, तो ऑनलाइन और ऑडी डीलरशिप पर 2 लाख रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर आसानी से कार बुक कर सकते हैं।