लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंची Maruti Brezza CNG, कीमत से लेकर माइलेज का हुआ खुलासा!

Maruti Suzuki Brezza CNG की कीमत का खुलासा तो फिलहाल नहीं हुआ है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमत में करीब 70,000 रुपये तक का इजाफा किया जा सकता है।

Maruti Brezza CNG: अभी कुछ ही महीने पहले मारुति सुजुकी की तरफ से नई ब्रेजा को लॉन्च किया गया है और इसे खूब पसंद भी किया जा रहा है। लगातार इस गाड़ी की डिमांड बढ़ रही है। पिछले कुछ महीनों में हमने मारुति सुजुकी की ओर से कई नए सीएनजी मॉडल को भारत में लॉन्च होते हुए देखा है। हाल ही में कंपनी ने बलेनो और XL6  के भी CNG मॉडल पेश किये हैं। लेकिन इस बार ब्रेजा सीएनजी (Brezza CNG) की तस्वीरें लीक हुई हैं, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही इसे लॉन्च किया जा सकता है। इस नए मॉडल की कुछ डिटेल्स सामने आई हैं और इसकी फोटो भी हुई है।

Brezza CNG में कोई बहुत बड़े और महत्वपूर्ण अपग्रेड देखने को तो नहीं मिलेंगे, लेकिन इसके इंजन में पावर को थोड़ा कम किया जा सकता है इसे मिड-स्पेक वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। मौजूदा मॉडल में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जोकि 87bhp की पावर और 121.5Nm का टार्क उत्पन्न करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और CNG मॉडल  में भी यही गियरबॉक्स मिलेगा, लेकिन यहां पर bhp को कम किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Toyota Motor ने सीएनजी वर्जन में उतारा Toyota Glanza और HyRyder, मिलेगी 30.61km की माइलेज

कितनी होगी कीमत

Maruti Suzuki Brezza CNG  की कीमत का खुलासा तो फिलहाल नहीं हुआ है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमत में करीब 70,000 रुपये तक का इजाफा किया जा सकता है। कुछ अन्य रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि यह कीमत बढ़कर एक लाख रुपये तक भी जा सकती है।

कितनी होगी माइलेज

Brezza CNG से आपको करीब 30km/kg से लेकर 32km/kg तक की माइलेज देखने को मिल सकती है। इतनी माइलेज का मिलना इस गाड़ी के लिए प्लस पॉइंट हो सकता है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है। Brezza CNG लेने से हर महीने पेट्रोल-डीजल पर होने वाले खर्च को आप काफी हद तक कंट्रोल में कर पायेंगे। CNG वाहन अभी भी रनिंग कॉस्ट के हिसाब से काफी सस्ते पड़ते हैं।

यह भी पढ़ेंः महज 313 रुपये महीने पर घर लाओ नई Hero Splendor-Plus, यहां है पूरी जानकारी  


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display