90,000 से कम में खरीदें ये बेस्ट सबसे स्टाइलिश स्कूटर, राइड के साथ फन भी

Avenis 125 में कंपनी ने 125cc फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगाया है जोकि 8.6 bhp का पावर और 10Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

आजकल मार्केट एक से बढ़कर एक डिजाइन और फीचर्स वाले स्कूटर मार्केट में उपलब्ध हैं। जैसी आपकी जरूरत वैसा ही मॉडल आप चुन सकते हैं। स्कूटर अब यूथ में काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं। और कंपनियां भी इसी तरफ फोकस करने में लगी हैं। अगर आप भी अपने लिए एक स्टाइलिश और पावरफुल स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं। आइये जानते हैं..

Suzuki Avenis 125

यह अपने सेगमेंट का सबसे स्टाइलिश स्कूटर है। इस स्कूटर की कीमत 86 500 रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें, तो Avenis 125 में कंपनी ने 125cc फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगाया है जोकि 8.6 bhp का पावर और 10Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। फीचर्स की बात करें, तो इसमें स्पीड एक्सीडिंग वॉर्निंग, फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले, किसी जगह पहुंचने के अनुमानित समय, Caller ID, SMS अलर्ट और  वॉट्सऐप जैसा बढ़िया फीचर्स दिए गये हैं। खास बात यह है कि यह स्कूटर iOS और Android प्लेटफॉर्म से कनेक्टेड है। इसके अलावा इसमें बड़ा स्टोरेस अंडर सीट स्पेस और USB चार्जिंग पोर्ट की भी सुविधा दी गई है। इस स्कूटर में बॉडी माउंटेड LED,  LED टेल लैंप देखने को मिलते हैं, इसके अलावा इसमें स्पोर्टी मफलर कवर, एलॉय व्हील्स, नए ग्राफिक्स, साइड स्टैंड लॉक, इंजन किल स्विच, ड्यूल लगेज हुक और फ्रंट रैक स्टोरेज जैसे फीचर हैं। सुजुकी मोटरसाइकिल ने एवेनिस के लिए नया एक्सटर्नल हिंज टाइप फ्यूल कैप पेश किया है। इस स्कूटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.2 लीटर की है। अगर सस्पेंशन ड्यूटी की बात करें तो स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में स्विंग आर्म सस्पेंशन दिया गया है।

 यह भी पढ़ें: 7 लाख रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट प्रीमियम Hatchback Car, दमदार इंजन के साथ फीचर्स की है भरमार

Yamaha rayzr 125 Fi

यामाहा का यह हाई स्पीड और स्टाइलिश स्कूटर आपकी पसंद बन सकता हैYamaha rayzr 125 Fi स्कूटर, इसकी एक्स-शो रूम कीमत 87,930 रुपये सेशुरू होती है। इंजन की बात करें, तो इसमें 125cc की क्षमता वाला एयर कूल्ड, फ़्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलिंडर इंजन मिलता है जोकि 8Hp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों मॉडल्स यामाहा के स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम से लैस हैं। हाइब्रिड सिस्टम की मदद से स्कूटर की माइलेज ज्यादा बेहतर बनती है। SMG सिस्टम की मदद से चढ़ाई वाले रास्तों पर राइडिंग के समय डगमगाने के कारण होने वाली असुरक्षा को कम करता है। यानी यह खूबी बेहतर है उन लोगों के लिए जो पहाड़ी इलाके में राइड करते हैं। इस स्कूटर का कुल वजन 99 किलोग्राम है। RayZR 125 Fi हाइब्रिड (डिस्क ब्रेक वर्जन) और स्ट्रीट रैली 125 Fi हाइब्रिड में कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं।  ब्लूटूथ-इनेबल मोटरसाइकिल कनेक्ट-X ऐप भी दिखता है। जो कि कॉलबैक, लोकेट माई व्हीकल, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हैज़र्ड सहित कई सुविधाजनक फीचर्स प्रदान करता है।  फीचर्स के मामले में यह स्कूटर काफी पसंद आया। इस स्कूटर में साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, पास स्विच, एलईडी पोजिशन लाइट, पावर असिस्ट इंडिकेटर और सीट ओपनर के साथ मल्टी-फंक्शन की जैसे फीचर्स भी दिए है। 

यह भी पढ़ें: 90,000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट हाई परफॉर्मेंस बाइक्स, माइलेज के मामले में भी हैं आगे

Honda Grazia 125

होंडा की तरफ से यह एक स्टाइलिश और फीचर्स से भरपूर स्कूटर है। फीचर्स की बात करें, तो इस स्कूटर में एलईडी डीसी हैडलैम्प, मल्टी-फंक्शन स्विच, इंटीग्रेटेड पासिंग स्विच, साइड स्टैंड इंडीकेटर विद इंजन-कट ऑफ, इंटेलीजेंट इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले, 3-स्टैप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन और फ्रंट टेलीस्कोपिक सस्पेंशन जैसे फीचर्स इसे आरामदायक और सुविधाजनक बनाते हैं। Grazia 125 अपनी आधुनिक तकनीक, इनोवेशन और बोल्ड डिजाइन के साथ राइडर्स में नया जोश उत्पन्न करता है। प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) इंजन के साथ-साथ मॉडर्न फीचर्स जैसे आइडलिंग स्टॉप सिस्टम और एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) स्कूटर के परफोर्मेंस और माइलेज को और ज्यादा बढ़ा देते हैं। इस स्कूटर में 125cc  का इंजन लगा है जोकि 8.14 hp की पावर और 5000 rpm पर 10.3 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। पावर और माइलेज के लिहाज से यह एक अच्छा स्कूटर है ।