भूल जाएंगे डीजल-पेट्रोल, सिर्फ 25 पैसा प्रति किलोमीटर है Exito Solo e-Moped रनिंग कॉस्ट, फुल चार्ज में 85km है रेंज

Exito Solo e-Moped

नाहक मोटर्स (Nahak Motors) ने भारतीय बाजार में नई Exito Solo e-Moped पेश की है। कंपनी का दावा है कि यह 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया ई-मोपेड है। आपको बता दें कि Exito Solo e-Moped की कीमत 85,999 रुपये है। कंपनी का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक मोपेड (electric Moped) की रनिंग कॉस्ट केवल 25 पैसे प्रति किलोमीटर है। नई एग्जिटो सोलो ई-मोपेड की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी।

एग्जिटो सोलो (Exito Solo) को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सभी सड़कों पर उपयोग करने के लिए डिजाइन और विकसित किया गया है। ई-मोपेड 150 किलोग्राम (KG) वजन तक ले जा सकता है। इसमें 48V 30 AH की बैटरी लगी है, जो इसे एक बार चार्ज करने पर 80 km तक ड्राइव करने में सक्षम है। अच्छी बात यह है कि इसे रेगुलर होम पावर सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है। इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

यह भी पढ़ेंः धाकड़ थ्री-रो एसयूवी Jeep Meridian से 29 मार्च को उठेगा पर्दा, जानें मेड-इन-इंडिया SUV की खूबियां

ई-मोपेड के बारे में बोलते हुए नाहक ग्रुप के चेयरमैन डॉ. प्रवत नाहक ने कहा कि हम भारत की नंबर 1 ई-मोबिलिटी कंपनी हैं, क्योंकि हमारे पास भारत में ईवी वाहनों के अधिकतम वैरियंट हैं। आने वाले समय में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा होना तय है। यह मोबिलिटी की लागत को बढ़ा रहा है, जो छोटे व्यवसायों को सबसे अधिक प्रभावित करता है।

एक सस्ते मोबिलिटी समाधान की आवश्यकता को महसूस करते हुए हमने एक्जिटो सोलो (Exito Solo) लॉन्च किया है, जो 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया ई-मोपेड (made in India e-Moped) है। यह हमारे माननीय प्रधान मंत्री के आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप है। हम इसे पूरे भारत में अपने शोरूम में उपलब्ध करा रहे हैं। हालांकि कोई भी इसे हमारी वेबसाइट से ऑनलाइन भी बुक कर सकता है।

इस पढ़ेंः अब CNG में आ रही नई Maruti Baleno, Toyota Glanza, मिलेगी 25kmpl की माइलेज