135 KM की टॉप स्पीड से दौड़ती है Nahak P-14 Electric Motorcycle, 11,000 रु देकर करें बुकिंग

Nahak P-14 high-speed electric motorcycle

फरीदाबाद स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी नाहक मोटर्स (Nahak Motors) ने भारत में अपनी पहली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (electric motorcycle) लॉन्च की है। नई Nahak P-14 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 2.50 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। इसके लिए प्री-बुकिंग विंडो 30 मार्च, 2022 तक खुली है। कोई भी इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 11,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक कर सकता है।

कंपनी का कहना है कि जो ग्राहक प्री-बुकिंग अवधि के दौरान इस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को बुक करेंगे, उन्हें फ्लैट 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके अलावा, इसके पहले बैच की डिलीवरी 15 मई, 2022 से शुरू होने की बात कही गई है। Nahak P-14 को भारत में 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था और इसे नवंबर 2020 में लॉन्च किया जाना था। हालांकि COVID-19 की वजह से इसे लॉन्च करने में देरी हुई।

यह भी पढ़ेंः धड़ल्ले से बिक रही ये Side by Side Door Refrigerators, जानें कीमत और ऑफर्स

Nahak P-14 Electric Motorcycle
Nahak P-14 के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 6.2 kW BLDC इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एडवांस्ड 72V 60Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 135 KM प्रति घंटा होने का दावा किया गया है। Nahak Motors का दावा है कि इसे नियमित चार्जर का उपयोग करके 3 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, जबकि एक वैकल्पिक फास्ट चार्जर के बारे में कहा जाता है कि यह इसे 30 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर देता है। हालांकि यह ध्यान देने योग्य है कि कंपनी ने अपनी दावा की गई सीमा का खुलासा नहीं किया है।

नाहक ग्रुप के चेयरमैन डॉ.प्रवत नाहक ने कहा कि नाहक मोटर्स भारत की नंबर 1 ई-मोबिलिटी कंपनी है। हम Nahak P-14 के साथ एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट पेश कर रहे हैं। हमने ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान भारत की पहली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक Nahak P-14 लॉन्च की थी और COVID-19 के कारण विभिन्न बाधाओं के बाद इसे पूरा किया है।

यह भी पढ़ेंः बेहद सिक्योर होगा BSNL का 5G Ecosystem, भारत सरकार कर रही इसकी पुख्ता तैयारी