जियो और बीएसएनएल से सस्ता है Netplus का यह ब्रॉडबैंड प्लान, जानें पूरी डिटेल

Netplus 200 Mbps Plan

देश में ब्रॉडबैंड प्लान (broadband plans) की बात करें, तो बीएसएनएल (BSNL) और जियो (Jio) किफायती रेंज में कई प्लान पेश करते हैं। बीएसएनएल (BSNL) और जियो (Jio) समान कीमत पर 150 Mbps की योजना पेश करते हैं। वहीं नेटप्लस (Netplus) 200 Mbps प्लान की कीमत जियो और बीएसएनएल के 150 एमबीपीएस प्लान के समान ही है यानी कम कीमत में ज्यादा बेहतर प्लान हासिल कर सकते हैं। नेटप्लस भारत के चुनिंदा राज्यों में समकक्ष ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी के 200 एमबीपीएस प्लान की कीमत जियो और बीएसएनएल के समान ही है। आइए जानते हैं इन ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में…

Netplus 200 Mbps Plan
नेटप्लस (Netplus) भी एक आईएसपी (internet service providers) है, जो सात भारतीय राज्यों में अपनी सेवाएं प्रदान करता है। नेटप्लस 1 Gbps तक की इंटरनेट स्पीड के साथ कनेक्टिविटी प्रदान करता है। कंपनी असीमित योजनाएं भी प्रदान करती है, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच प्रदान करती हैं। नेटप्लस 999 रुपये प्रति माह के मूल्य पर 200 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है, जो करों के अलावा है। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का फायदा मिलता है। यह योजना यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो की सदस्यता, Zee5 प्रीमियम, वूट सेलेक्ट और EROS नाउ के बंडल पैक की सुविधा प्रदान करती है। इसके अलावा, नेटप्लस असीमित डेटा प्रदान करता है और कोई FUP डेटा नहीं लगाया जाता है।

यह भी पढ़ेंः Hyundai की फ्लैगशिप IONIQ 5 भारत में इस तारीख को होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में 481 km है रेंज

Reliance Jio 150 Mbps Plan
रिलायंस जियो भी 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है। इस प्लान में कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म तक एक्सेस भी शामिल है। आपको बता दें कि JioFiber 30 दिनों की वैधता अवधि के लिए 999 रुपये की कीमत पर 150 Mbps इंटरनेट स्पीड डेटा प्लान प्रदान करता है। इस प्लान की FUP लिमिट 3300Gb या 3.3TB है। यूजर्स को इस प्लान के साथ सिमेट्रिकल अपलोड और 150 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड का एक्सेस मिलता है। योजना को वेबसाइट पर एक लोकप्रिय योजना के रूप में सूचीबद्ध किया गया है और यह 15 ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए सदस्यता प्रदान करता है, जिसमें अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी + हॉटस्टार, इरोस नाउ आदि शामिल है।

BSNL 150 Mbps Plan
बीएसएनएल (BSNL) अपने भारत फाइबर कनेक्शन के माध्यम से एक योजना प्रदान करती है जो ओटीटी लाभ के साथ आती है और इस प्लान में 150 Mbps की गति प्रदान करती है। बीएसएनएल का सुपरस्टार प्रीमियम प्लस पैक 999 रुपये की मासिक कीमत पर 150 Mbps की गति प्रदान करता है। योजना 2000 GB डेटा सीमा प्रदान करती है जिसके बाद गति 10 Mbps तक कम हो जाती है। टेल्को का सुपरस्टार प्रीमियम प्लस पैक कई ओटीटी सब्सक्रिप्शन के साथ आता है, जिसमें डिज्नी + हॉटस्टार, लायंस गेट, सोनी लिव आदि शामिल हैं। इसके अलावा, यूजर्स अपने पहले महीने के किराए पर 500 रुपये तक यानी 90 प्रतिशत तक की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः 10 लाख रु से कम में बेस्ट हैं ये 7 Seater Cars, माइलेज के साथ फीचर भी जबरदस्त