धमाकेदार अंदाज में एंट्री करेगी नई 2022 Kia Seltos, जानें इसकी नई खूबियां

2022 Kia Seltos

किआ (Kia) अपने पॉपुलर सेल्टोस एसयूवी (Seltos SUV) का नया अवतार उतारने की तैयारी कर रही है। यह कार भारतीय बाजार में काफी सफल रही है। भारत में इसे पहली बार वर्ष 2019 में लॉन्च किया था। अब spy images से पता चलता है कि कार को कई बदलावों के साथ फिर से पेश किया जा सकता है। फेसलिफ्टेड सेल्टोस एसयूवी (facelifted Seltos SUV) के फ्रंट में सेटअप के साथ नई हेडलाइट मिलने की उम्मीद है। इस कार को किआ की नई डिजाइन पर पेश किया जाएगा।

इसे शार्प लुक देने के लिए नई लाइट के साथ एक अपडेटेड रियर प्रोफाइल भी मिलने की उम्मीद है। हालांकि साइड से कार कमोबेश एक जैसी ही नजर आने की संभावना है। स्पॉटेड प्रोटोटाइप को 205/60 टायरों के साथ 16 इंच सिंगल टोन अलॉय के साथ देखा जा सकता है। हालांकि पहले कार को 17-इंच, डुअल-टोन, मशीन-कट व्हील्स के साथ टेस्ट करते हुए भी देखा गया था। नई कार को हुंडई क्रेटा जैसे पैनोरमिक सनरूफ के साथ भी अपडेट किया जाएगा और मौजूदा मॉडल पर पाए जाने वाले सिंगल पेन यूनिट को खत्म किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः कैसे करें बिना इंटरनेट LPG Cylinder की ऑनलाइन बुकिंग, ये है तरीका

कंपनी कार को नया लुक देने के लिए रंग विकल्पों में हल्का अपडेट भी पेश कर सकती है। पिछली परीक्षण इकाइयों को भी एक रडार मॉड्यूल के साथ देखा गया था, जो इशारा करता है कि कार को एडीएएस (ADAS) सुविधाओं के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा, यह किआ के यूवीओ प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपनी कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ जारी रहेगा। नई 2022 किआ सेल्टोस को संबंधित बाजारों में अपने मौजूदा पावरट्रेन विकल्पों के साथ जारी रहेगा।

इसके अलावा, कंपनी एक नया डीजल आईएमटी (IMT) विकल्प पेश कर सकती है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो कार में छह एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर और एक टायर दबाव मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी सुविधाएं मिलने की उम्मीद है। हालांकि भारत में ADAS विकल्प के साथ पेश किया जाएगा या नहीं, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ेंः Reliance Jio ने लॉन्च किया नया 259 रुपये वाला क्रिकेट प्रीपेड प्लान, अब IPL देखना होगा आसान