सिर्फ 21,000 रुपये देकर करें Mahindra Scorpio-N एसयूवी की बुकिंग, कल से हो रही है शुरू

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। एक 2.0 लीटर पेट्रोल और दूसरा 2.2 लीटर डीजल है।

Mahindra Scorpio N
Mahindra Scorpio N

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने घोषणा की है कि नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी (Mahindra Scorpio-N SUV) की बुकिंग कल यानी 30 जुलाई, 2022 से शुरू हो रही है। कोई भी 21,000 रुपये देकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इस एसयूवी को पिछले महीने लॉन्च किया गया था। इसकी डिलीवरी त्योहारी सीजन से पहले यानी 26 सितंबर से शुरू होगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में नई लॉन्च हुई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के ऑटोमैटिक और ऑल-व्हील ड्राइव वैरियंट की कीमतों का खुलासा किया। कार निर्माता ने घोषणा की कि AWD के साथ टॉप-ऑफ-द-रेंज Z8L वैरियंट की कीमत 23.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

30 जुलाई से स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की बुकिंग

आपको बता दें कि स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N SUV) की बुकिंग महिंद्रा एंड महिंद्रा के डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए कल सुबह 11 बजे से की जा सकती है। कार निर्माता ने यह भी घोषणा की है कि नई स्कॉर्पियो-एन के लिए बुकिंग ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर स्वीकार की जाएगी। हालांकि डिलीवरी की तारीख ग्राहकों द्वारा चुने गए वैरियंट पर निर्भर करेगी। महिंद्रा ने यह भी कहा है कि ग्राहक 15 अगस्त की मध्यरात्रि तक वैरियंट या कलर की पसंद को बदलकर अपनी बुकिंग को चेंज कर सकेंगे। साथ ही, पहले 25,000 बुकिंग करने वालों को ही महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती कीमतों का फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः 510 km की रेंज वाली Electric Cycle लॉन्च, 5 स्कूटर के बराबर है इसकी रेंज

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio- N की कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी (Mahindra Scorpio-N) को भारत में 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके अलग-अलग वैरियंट की कीमत भी भिन्न है।

वैरियंटएक्स शोरूम कीमत
Z4 Petrol AT15.45 लाख रुपये
Z8 Petrol AT18.95 लाख रुपये
Z8L Petrol AT20.95 लाख रुपये
Z4 Diesel AT15.95 लाख रुपये
Z6 Diesel AT16.95 लाख रुपये
Z8 Diesel AT19.45 लाख रुपये
Z8L Diesel AT21.45 लाख रुपये
Z4 Diesel AT AWD18.4 लाख रुपये
Z8 Diesel AT AWD21.9 लाख रुपये
Z8L Diesel AT AWD23.9 लाख रुपये

New 2022 Mahindra Scorpio N के फीचर्स

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। एक 2.0 लीटर पेट्रोल और दूसरा 2.2 लीटर डीजल है। गैसोलीन यूनिट 370Nm के पीक टॉर्क के साथ 200bhp की शक्ति प्रदान करती है। वहीं ऑयल बर्नर एंट्री-लेवल Z2 ट्रिम पर 300Nm के साथ 130bhp और Z4 वैरियंट 370Nm के साथ 172bhp प्रदान करता है। दोनों मोटर्स में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकते हैं। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को कई स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर से लैस है, जो इसे बेहद सुविधाजन बनाता है।

इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एड्रेनोएक्स एआई-आधारित 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बिल्ट-इन एलेक्सा, कनेक्टेड कार टेक, 3 डी सोनी साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं। इसके अलावा, आपको एयर प्यूरिफायर आदि की भी सुविधा मिलती है।

अगर इसमें सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो नई स्कॉर्पियो एन में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड और डिसेंट असिस्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर drowsiness detection system, रियर पार्किंग कैमरा आदि भी है। इसमें 70+ कनेक्टेड कार सुविधाएं मिलती हैं।

यह भी पढ़ेंः Volvo XC40 Recharge vs Kia EV6: देखें 2 लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की टक्कर, जानें कौन है दमदार