नवंबर में आ रही है नई Honda Accord, 12.3 इंच बड़ी टचस्क्रीन से होगी लैस

2023 Honda Accord में नया 207bhp हाइब्रिड इंजन होने की संभावना है, जो कि नए CR-V में पेश किया गया है।

2023 Honda Accord

जापानी ऑटोमेकर होंडा (Honda) ने 2023 होंडा एकॉर्ड सेडान (2023 Honda Accord) की पहली आधिकारिक तस्वीर जारी की है। यह आधिकारिक तौर पर नवंबर 2022 में डेब्यू करेगी। नए टीजर इमेज से पुष्टि होती है कि नई सेडान का डिजाइन नई जीन एचआर-वी (HR-V) से प्रेरित होगी। यह भी पुष्टि करता है कि नई सेडान में 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो कंपनी द्वारा अब तक की सबसे बड़ी स्क्रीन है। इस दौर में एकॉर्ड को बाजार में प्रासंगिक बने रहने के लिए महत्वपूर्ण बदलावों की जरूरत होगी। होंडा का दावा है कि नया एकॉर्ड बड़े सेडान सेगमेंट में लोगों का उत्साह वापस लाएगा। कंपनी ने यह भी पुष्टि की कि इसमें एक हाइब्रिड पावरट्रेन होगा, जो अधिक रेस्पॉन्सिव होने के साथ ड्राइव को मजेदार बनाएगा।

2023 Honda Accord

2023 Honda Accord के फीचर्स

टीजर से पता चलता है कि नई एकॉर्ड सेडान angular front के साथ आएगी, जिसमें एक पतली हेक्सागोनल ग्रिड और किनारों के चारों ओर मजबूत रेखाएं होंगी। हेडलैंप भी पतले हैं और टॉप किनारे पर एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप हैं। पीछे की तरफ सेडान स्कल्प्टेड प्रोफाइल के साथ आएगी। रियर प्रोफाइल एचआर-वी से डिजाइन से प्रेरित लगती है। इसका सिंगल इंटीरियर इमेज नए मल्टीमीडिया सेंटर का खुलासा करती है। नए सिविक के समान स्क्रीन कंसोल से बाहर निकलती है और यह आयताकार है। कंसोल में कम बटन हैं और अधिकांश कार्य बड़े टचस्क्रीन द्वारा कंट्रोल किए जाएंगे। इसमें एकमात्र फिजिकल कमांड स्क्रीन के ठीक नीचे रोटरी नॉब है, जो वॉल्यूम के लिए डेडिकेटेड होगा।
यह भी पढ़ेंः 500km की रेंज वाली Skoda Enyaq iV vRS इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा, 278kmph है इसकी टॉप स्पीड

2023 Honda Accord

यह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ भी आता है, जो नए सिविक की तरह ही है। यह लंबे ओवरहैंग्स और फ्रंट में स्लोपिंग हुड के साथ आएगी। आउटगोइंग मॉडल को 3 इंजन विकल्पों में पेश किया गया है – एक 194bhp, 1.5L 4-सिलेंडर टर्बो इंजन, दूसरा 256bhp 2.0L टर्बो और तीसरा 215bhp 2.0L हाइब्रिड। 2023 Honda Accord में नया 207bhp हाइब्रिड इंजन होने की संभावना है, जो कि नए CR-V में पेश किया गया है।
यह भी पढ़ेंः नई कार क्यों खरीदें जब 1.20 लाख में मिल रही है Maruti की यह 7 सीटर कार! जानिए पूरी जानकारी


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display