बेहद शानदार है एडवेंचर स्कूटर Aprilia SR GT 200 का डिजाइन, जानें खूबियां

Aprilia SR GT 200

अप्रिलिया (Aprilia) ने जापान में SR GT 200 के रूप में अपना पहला एडवेंचर स्कूटर लॉन्च किया है। वैसे आपको बता दें कि SR GT रेंज की शुरुआत नवंबर 2021 में मिलान, इटली में आयोजित EICMA में हुई थी। SR GT रेंज के दो डेरिवेटिव हैं- 125 और 200। इसे हाल ही में जापानी बाजार में पेश किया गया है। स्कूटर को रोजमर्रा के आवागमन के लिए डिजाइन किया है। कंपनी ने इसे urban adventure scooter के रूप में लेबल किया है। इस स्कूटर में व्यापक हैंडलबार, लॉन्ग ट्रैवल सस्पेंशन और ब्लॉक पैटर्न टायर से लैस किया गया है।

Aprilia SR GT 200 का डिजाइन
Aprilia SR GT 200 का डिजाइन आकर्षित करता है। सही मायने में SR GT एक ADV जैसा स्टांस वाला मैक्सी स्कूटर है। इसमें एप्रन पर आगे की ओर सिग्नेचर ट्राई-एलईडी हेडलाइट्स के साथ नुकीला स्टाइल मिलता है। यह एक स्मोक्ड विंडस्क्रीन अपफ्रंट और हेवी फेयर्ड फ्रंट पैनल जैसे सिग्नेचर एडीवी को प्रदर्शित करता है। कट और क्रीज का अत्यधिक उपयोग स्कूटर को आक्रामक रूप देता है।
यह भी पढ़ेंः आज आ रही है नई Maruti Suzuki Baleno, 11,000 देकर करें बुकिंग

न्यू अप्रिलिया एसआर जीटी 200 में सवारी को मोटरसाइकिल जैसा अनुभव मिलता है। चौड़े हैंडलबार और थोड़े आगे की ओर लगे फ़ुटपेग राइडर को एक आरामदायक राइडिंग पोस्चर देते हैं। चंकी सिंगल-पीस ग्रैब रेल और शार्प अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट कैनिस्टर के साथ शार्प-लुकिंग टेल सेक्शन SR GT 200 की स्पोर्टीनेस को बढ़ाता है। इसमें रंगीन अलॉय व्हील हैं।

फीचर्स की बात करें, तो एसआर जीटी को फुल एलईडी लाइटिंग, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑटो इंजन स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम के साथ पेश किया गया है। अप्रिलिया वैकल्पिक ऐड-ऑन के रूप में एमआईए कनेक्टिविटी तकनीक प्रदान करता है। इसमें 9-लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी है।

Aprilia SR GT 200 का हार्डवेयर
SR GT 200 को डबल-क्रैडल फ्रेम द्वारा रेखांकित किया गया है, जो कि 33 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क्स अपफ्रंट और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर है। ब्रेकिंग के लिए इसमें क्रमशः 260 मिमी और 220 मिमी रोटार के साथ पेटल शेप्ड डिस्क द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

SR GT 200 14-इंच के फ्रंट और 13-इंच के रियर व्हील्स पर चलता है। यह नॉबी डुअल-पर्पस ऑफ-रोड फ्रेंडली टायर्स से लैस हैं। SR GT 200 में 174cc, सिंगल-सिलेंडर यूनिट है जो 8,500rpm पर 17.43 bhp और 7,000rpm पर 16.5Nm जनरेट करता है। यह दो वैरियंट- स्टैंडर्ड और स्पोर्ट में उपलब्ध है।
यह भी पढ़ेंः बेस्ट हैं ये वाटर रेजिस्टेंट Trimmers, कीमत 894 रुपये से शुरू