नई Force Urbania Van तीन वैरियंट में हुई लॉन्च, कीमत है इतनी

Urbania Van की कीमत 28.99 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कीमत मीडियम व्हीलबेस वैरियंट (3615 मिमी) के लिए है, जिसमें 13 पैसेंजर के साथ एक ड्राइवर के बैठने की जगह है।

Force Urbania Van

Force Urbania Van Launch: फोर्स मोटर्स (Force Motors) ने हाल ही में अर्बनिया वैन (Urbania Van) को इंदौर में आयोजित एक डीलर मीट में पेश किया था। अब कंपनी ने Urbania Van की कीमत की घोषणा कर दी है। इसकी कीमत 28.99 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कीमत मीडियम व्हीलबेस वैरियंट (3615 मिमी) के लिए है, जिसमें 13 पैसेंजर के साथ एक ड्राइवर के लिए बैठने की जगह है। अर्बनिया शॉर्ट व्हीलबेस वैरियंट (3350 मिमी) की कीमत 29.50 लाख रुपये है। इसमें 10 पैसेंजर + 1 ड्राइवर बैठ सकते हैं। वहीं अर्बनिया लॉन्ग व्हीलबेस वैरियंट (4400 मिमी) में 17 यात्रियों + 1 ड्राइवर की क्षमता है। इसकी कीमत 31.25 लाख रुपये है। अर्बनिया देशभर के महानगरों के साथ छोड़े शहरों में उपलब्ध होगा। इसे चुनिंदा फोर्स कमर्शियल व्हीकल डीलरशिप के माध्यम से पेश किया जाएगा।

Force Urbania Van

Force Motors Urbania के फीचर्स

फोर्स मोटर्स अर्बनिया के डिजाइन की बात करें, तो बॉडी का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसमें सेगमेंट-फर्स्ट प्रोजेक्टर लैंप, एलईडी डीआरएल और लाइट गाइड टेक्नोलॉजी के साथ एलईडी सिग्नेचर लैंप जैसे फीचर दिए गए हैं। वैन में मस्कुलर डिजाइन है। फोर्स अर्बनिया (Force Urbania) में सेफ्टी के लिए हिल होल्ड असिस्ट, ईएसपी, एबीएस, ईबीडी, ईटीडीसी और ऑल व्हील वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Force Urbania Van

वैन में ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए एयरबैग दिए गए हैं। यात्रियों की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए कई सुविधाएं जोड़ी गई हैं। इनमें अलग-अलग एसी वेंट, अपने सेगमेंट में बेस्ट केबिन स्पेस और स्टैंडिंग स्पेस, रिक्लाइनिंग सीट्स, इंडिविजुअल रीडिंग लैंप्स, यूएसबी पोर्ट्स और सीलबंद पैनोरमिक विंडो शामिल हैं। ट्रांसवर्स स्प्रिंग्स के साथ सेगमेंट फर्स्ट इंडिपेंडेंट फ्रंट सस्पेंशन के साथ यात्री स्मूद राइड की उम्मीद कर सकते हैं। इसमें मोटर को पूरी तरह से बाहर रखा गया है।

यह भी पढ़ेंः 2022 Tata Tigor EV नए फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, अब मिलेगी 315km की रेंज, जानें खूबियां


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।