नई Honda WRV SUV देगी नेक्सॉन और ब्रेजा को कड़ी टक्कर, ADAS फीचर से है लैस, जानें खूबियां

नई होंडा डब्ल्यूआर-वी (Honda WR-V) होंडा कॉन्सेप्ट आरएस एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन है।

New Honda WRV SUV

होंडा (Honda) ने इंडोनेशिया में दूसरी पीढ़ी के डब्ल्यूआरवी एसयूवी (WRV SUV) का खुलासा किया है, जहां कुछ दिन पहले ही इसका टीजर जारी किया गया था। भारतीय बाजार में भी होंडा WR-V एसयूवी को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नया मॉडल पहले वाले वर्जन की तुलना में लंबा, चौड़ा और ऊंचा है। साथ ही, इसमें आपको एक यूनिक डिजाइन भी मिलता है। बता दें कि नई होंडा डब्ल्यूआर-वी (Honda WR-V) होंडा कॉन्सेप्ट आरएस एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन है। इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचे जाने वाले सीआर-वी और एचआर-वी जैसे बड़े होंडा मॉडल के स्टाइल मिलते हैं। ऑल-न्यू Honda WR-V उस प्लेटफॉर्म को साझा करती है, जिसपर भारत में पिछली पीढ़ी के होंडा सिटी और लेटेस्ट Honda Amaze को पेश किया है।

New Honda WRV SUV

New Honda WRV SUV के डिजाइन

नई Honda WR-V में एंगुलर रैपअराउंड हेडलैम्प्स हैं और ग्रिल फ्रंट बंपर के साथ मिलती है। यह RS SUV कॉन्सेप्ट से काफी मिलती-जुलती है। वाइड एयरडैम के साथ सिंपल बंपर है। पीछे के हिस्से में बीफी बंपर के साथ हॉरिजॉन्टल एलईडी टेल-लैंप हैं। व्हील आर्च 16/17-इंच (वैरियंट के अनुसार) अलॉय व्हील्स हैं। नई Honda WR-V को दो स्टाइलिंग पैकेजों के साथ पेश किया गया है। WR-V E को सिंपल डिजाइन और छोटे 16-इंच अलॉय व्हील्स के साथ पेश किया गया है, जबकि WR-V RS में 17-इंच के बड़े अलॉय व्हील हैं। साथ ही इसमें बाहरी और इंटीरियर पर स्पोर्टी रेड एक्सेंट मिलते हैं। इसमें ऑल-ब्लैक इंटीरियर भी है और इसमें डुअल-टोन एक्सटीरियर पेंट स्कीम भी होगी।
यह भी पढ़ेंः रेट्रो स्टाइल में आ रही Royal Enfield की Super Meteor 650, ट्रिपर नेविगेशन से होगी लैस

New Honda WRV SUV
New Honda WRV SUV

New Honda WRV SUV के फीचर्स

अगर Honda WRV SUV के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 4.2-इंच MID के साथ एनालॉग डायल, रिमोट इंजन स्टार्ट और हाई वैरियंट में AC ऑन फीचर भी है। बूट स्पेस 380 लीटर का है और ग्राउंड क्लियरेंस 220 मिमी। सेफ्टी के लिए SUV में छह एयरबैग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल समेत अन्य फीचर्स भी मिलते हैं। अगर की बात करें, तो इसमें भारत में बेची जाने वाली होंडा सिटी वाली इंजन है यानी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सीवीटी के साथ मिलकर 121bhp और 145Nm का टार्क पैदा करता है।

यह भी पढ़ेंः LML Electric Scooter की भारत में बुकिंग शुरू, बिना खर्च किए कर पाएंगे बुक


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।